मैं किसी भी पद का उम्मीदवार नहीं हूं : विजय गोयल

  • मैं किसी भी पद का उम्मीदवार नहीं हूं : विजय गोयल
You Are HereNational
Monday, October 21, 2013-10:14 PM

नई दिल्ली : दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार को ले कर भाजपा में जारी खींच-तान के बीच प्रदेश भाजपा प्रमुख विजय गोयल ने कहा कि वह इसके दावेदार नहीं हैं लेकिन पार्टी को वस्तुत: दो-फाड़ कर देने और उसके चुनाव अभियान को पटरी से उतार देने वाले इस मुद्दे पर जल्द से जल्द कोई फैसला किया जाना चाहिए। यहां एक संवाददाता सम्मेलन में इस मुद्दे पर सवालों की झड़ी का सामना करते हुए गोयल ने यह बात कही।

बहरहाल, जब उनसे पूछा गया कि अगर पूर्व स्वास्थ्य मंत्री हषर्वर्धन को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर पेश किया जाता है तो क्या वह उसी जोश-खरोश से काम करेंगे तो उन्होंने उसका कोई सीधा जवाब देने से इनकार कर दिया।

गोयल ने कहा कि मैं किसी पद का उम्मीदवार नहीं हूं। संसदीय बोर्ड पार्टी कार्यकर्ताओं के विचार लेने के बाद मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के मुद्दे पर कोई फैसला करेगा। वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि पिछले आठ माह में मैंने कभी अपना या किसी और का नाम पेश नहीं किया। संसदीय बोर्ड को फैसला करना है कि कौन मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार होगा।

गोयल की यह टिप्पणी भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह और भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी समेत वरिष्ट पार्टी नेताओं से अपनी मुलाकात के एक दिन बाद आई है। गोयल ने उन नेताओं से अपनी मुलाकात में हषवर्धन की उम्मीदवारी का तीखा विरोध किया था। उन्होंने इस मुद्दे पर जल्द फैसला की हिमायत करते हुए इन रिपोर्ट खारिज कर दिया कि हषर्वर्धन को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर नामित किए जाने पर उन्होंने दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की धमकी दी थी।

गोयल ने कहा कि मैंने कभी इस्तीफा देने की कोई धमकी नहीं दी। वरिष्ठ भाजपा नेता से जब पूछा गया कि क्या इस मुद्दे पर पार्टी के अंतर दरार है और क्या केन्द्रीय पार्टी नेतृत्व इस मुद्दे पर कोई फैसला करने में विलंब कर रहा है तो उन्होंने कहा कि चुनाव से संबंधित सभी फैसले जल्द से जल्द किया जाना चाहिए।

गोयल से जब पूछा गया कि अगर भाजपा संसदीय बोर्ड ने हषवर्धन को मुख्यमंत्री पद के तौर पर पेश का फैसला किया तो क्या वह काम करना जारी रखेंगे तो उन्होंने कहा कि वह कोई फैसला होने के बाद ही प्रतिक्रिया व्यक्त करने में सक्षम होंगे। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You