धरना प्रदर्शन को जुटे होमगार्ड जवानों पर पुलिस का लाठीचार्ज

  • धरना प्रदर्शन को जुटे होमगार्ड जवानों पर पुलिस का लाठीचार्ज
You Are HereNational
Monday, October 21, 2013-10:12 PM

उत्तरप्रदेश : उत्तर प्रदेश में सेवाओं के विनियमितीकरण की मांग को लेकर जुटे होमगार्ड के जवानों ने तोडफ़ोड़ की, जिसके बाद उन्हें तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। प्रदेश के विभिन्न भागों से होमगार्ड जवानों का सोमवार सुबह से ही गोमती किनारे स्थित झूलेलाल पार्क में जुटना शुरु हो गया था और भारी तादाद में उनकी जुटान से शहर में यातायात भी प्रभावित हुआ।
   
हालात उस समय बिगड़ गए जब कुछ होमगार्ड जवानों और उनके नेताओं को हिरासत में ले लिए जाने के बाद वे आपा खो बैठे और तोडफ़ोड़ के साथ पुलिस से संघर्ष पर आमादा हो गए। लाठियों से लैस होमगार्ड जवानों ने कई वाहन तोड़ डाले और पुलिस से मोर्चा लिया, जिसके बाद स्थिति को काबू में करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया। जिला प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि होमगार्ड जवान फिलहाल तितर-बितर हो गये हैं. मगर एहतियात के तौर पर झूलेलाल पार्क के आसपास बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात हैं।
   
इस बीच, होमगार्ड जवानों ने दावा किया है कि बहुत दिनों से चली आ रही सेवा विनियमितीकरण की मांग को लेकर सोमवार को प्रदेश के विभिन्न भागों से उनके लगभग 50 हजार साथी यहां जुटे थे। उन्होंने पुलिस पर बेवजह लाठीचार्ज का आरोप लगाते हुए कहा है कि उनके 20 से अधिक साथी घायल हो गये हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You