अजीत जोगी के बेटे, पत्नी छत्तीसगढ़ में कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी सूची में शामिल

  • अजीत जोगी के बेटे, पत्नी छत्तीसगढ़ में कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी सूची में शामिल
You Are HereNational
Tuesday, October 22, 2013-9:21 AM

रायपुर: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बेटे अमित और पत्नी रेणु जोगी का नाम राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के 45 उम्मीदवारों की सूची में शामिल है। कांग्रेस के कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा के बेटे अरूण वोरा और मध्य प्रदेश के दिवंगत मुख्यमंत्री श्यामाचरण शुक्ला के बेटे अमितेश शुक्ला को भी पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। टिकट बंटवारे में अजीत जोगी का प्रभाव सूची में स्पष्ट रूप से झलकता है।

 

अमित को मारवाही-एसटी सीट से उम्मीदवार बनाया गया है जिसका प्रतिनिधित्व फिलहाल उनके पिता कर रहे हैं। रेणु को कोटा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। अरूण वोरा को दुर्ग शहर से जबकि अमितेश को राजीम से उम्मीदवार बनाया गया है। विपक्ष के नेता रविन्द्र चौबे और प्रदेश के वरिष्ठ नेता टीएस सिंहदेव तथा प्रदेश कांग्रेस समन्वयक भूपेश बघेल को भी फिर से उम्मीदवार बनाया गया है। प्रदेश में पार्टी के करीब करीब सारे शीर्ष लोगों का इस साल मई में हुए नक्सली हमले में सफाया हो गया था।

 

पार्टी अपनी प्रथम सूची में 17 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा पहले ही कर चुकी है। पार्टी के तीन दिवंगत नेताओं के रिश्तेदारों में उमेश पटेल (पार्टी के दिवंगत नेता नंद कुमार पटेल के बेटे), देवती कर्मा (राज्य के पूर्व विपक्षी नेता महेन्द्र कर्मा की पत्नी) और अलका मुदलियार (पूर्व विधायक उदय मुदयलीयार की पत्नी) शामिल हैं।

 

गौरतलब है कि प्रदेश कांग्रेस में गुटबाजी जमकर चल रही है जिसके चलते चुनाव प्रचार समिति के प्रमुख की नियुक्ति में देर हो हुई है। वहीं, जोगी की नजरें भी इस पद पर टिकी हैं क्योंकि यह उन्हें मुख्यमंत्री पद का दावेदार बनाएगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You