छत्तीसगढ़ में प्रेशर बम विस्फोट से एक जख्मी

  • छत्तीसगढ़ में प्रेशर बम विस्फोट से एक जख्मी
You Are HereNational
Tuesday, October 22, 2013-11:15 AM

जगदलपुर: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सोमवार सुबह नक्सलियों द्वारा चुनाव के लिए पहुंच रही पुलिस पार्टी को विस्फोट से उड़ाने की नीयत से बिछाए गए प्रेशर बम विस्फोट में एक ग्रामीण बुरी तरह जख्मी हो गया, वहीं एक अन्य वारादात में बीती रात नक्सलियों ने निमार्णाधीन गोरगुंडा थाने में तैनात पुलिस बल पर फायरिंग की, जिसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है।

 

पुलिस सूत्रों के अनुसार आगामी विधानसभा चुनाव में सुरक्षा की दृष्टि से सुरक्षा बलों की तैनाती की जा रही है, जिसके लिए पुलिस के जवानों के तैनाती स्थल पर पहुंचने का क्रम शुरू हो गया है। सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने की नीयत से बस्तर में सैकड़ों स्थानों पर बारूदी सुरंगें एवं प्रेशर बम लगा रखे हैं। इसी बम की चपेट में आने से सुकमा जिले का बुरकापाल निवासी एक ग्रामीण गंभीर रूप से जख्मी हो गया। उक्त ग्रामीण वनोपज के संग्रहण के लिए जंगल की ओर जा रहा था।

 

ग्राम बुरकापाल एवं चिंतागुफा के मध्य प्रेशर बम में पैर पडऩे से वह बुरी तरह घायल हो गया। एक अन्य घटना में सुकमा जिले में गोरगुंडा में नया थाना खोला जा रहा है, जहां भवन निर्माण किया जा रहा है। इस स्थल पर पुलिस बल तैनात किया गया है। निमार्णाधीन थाना परिसर में रविवार की रात नक्सलियों ने जंगल की ओर से फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में मौजूद पुलिस कर्मियों ने भी मोर्चा संभालते हुए गोलियां दागीं।

 

लगभग एक घंटे तक दोनों ओर से रूक-रूककर फायरिंग के बाद नक्सली अंधेरे और जंगल का लाभ उठाकर भाग गए। गोलीबारी में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं मिली है।इधर कांकेर जिले के ताड़ोकी क्षेत्र में पुलिस नक्सली के बीच हुई मुठभेड़ में किसी के हताहत होने की खबर नहीं हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You