सीएम सहित 3 मंत्रियों के क्षेत्र से फर्जी वोटर मिले

  • सीएम सहित 3 मंत्रियों के क्षेत्र से फर्जी वोटर मिले
You Are HereNcr
Tuesday, October 22, 2013-11:32 AM


नई दिल्ली, (रोहित राय): मुख्यमंत्री शीला दीक्षित सहित दिल्ली सरकार के तीन मंत्रियों के विधान सभा क्षेत्रों में मौजूद फर्जी वोटरों की धर पकड़ में दिल्ली चुनाव आयोग जोर-शोर से जुट गया है। मुख्यमंत्री के नई दिल्ली विधान सभा क्षेत्र, शहरी विकास मंत्री अरविंदर सिंह लवली के गांधी नगर विधान सभा क्षेत्र, लोक निर्माण विभाग मंत्री राजकुमार चौहान के मंगोलपुरी विधान सभा क्षेत्र और स्वास्थ्य मंत्री डॉ ए के वालिया के लक्ष्मी नगर विधान सभा क्षेत्र में मौजूद फर्जी वोटरों की जांच की जा रही है।


दिल्ली चुनाव आयोग ने मुख्यमंत्री के विधान सभा क्षेत्र से 35 हजार फर्जी वोटरों के नाम काटे हैं। उधर अरविंदर सिंह लवली के क्षेत्र से 17 हजार, राजकुमार चौहान के क्षेत्र से 22 हजार और डॉ ए के वालिया के क्षेत्र से भी 22 हजार फर्जी वोटरों के नाम मतदाता सूची से हटाए जा चुके हैं। अब आयोग इन सभी क्षेत्रों की मतदाता सूची की बारीकी से जांच कर रहा है और ऐसे मतदाताओं की अलग से सूची तैयार की जा रही है जिन पर आयोग को शक है कि वो आयोग को दिए गए पते पर रह रहे हैं या नहीं।


चार दिसंबर को विधान सभा चुनाव है। इससे पहले आयोग छह नवंबर के बाद एक बार दोबारा दिल्ली के मतदाताओं की सूची जारी करेगा। हालांकि नौ सितंबर को आयोग ने राजधानी के मतदाताओं की सूची जारी की थी जिसके मुताबिक दिल्ली में फिलहाल एक करोड़ 15 लाख 11 हजार 36 मतदाता हैं। इनमें 63 लाख 81 हजार 3 पुरुष और 51 लाख 29 हजार 490 महिला मतदाता है। इसके अलावा 543 किन्नर मतदाता भी है जो इस बार चुनाव में वोट डालेंगे। आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक जब मुख्यमंत्री के विधान सभा क्षेत्र में आयोग के अधिकारियों ने मतदाताओं के घर-घर जाकर जांच की तो फर्जी वोटरों का खुलासा हुआ। इसके बाद मुख्यमंत्री सहित बाकी तीन मंत्रियों के भी विधान सभा क्षेत्रों की मतदाता सूची की जांच की गई और फर्जी वोटरों के नाम हटाए गए।   
 

Edited by:Jeta

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You