11वीं के छात्र ने पांच रुपये के लिए ली साथी की जान

  • 11वीं के छात्र ने पांच रुपये के लिए ली साथी की जान
You Are HereNational
Tuesday, October 22, 2013-12:08 PM

पुणे: महाराष्ट्र में पुणे के एक स्कूल में 11वीं कक्षा के एक छात्र ने पांच रुपये की लेन देन को लेकर अपने साथी की कल पीट-पीट कर हत्या कर दी। पुलिस सह उपायुक्त शिवाजी शेल्लार ने यहां एक न्यूज एजेंसी को बताया कि शहर के पिम्परी इलाके के स्कूल में यह हादसा हुआ। इस मामले में आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया गया है और घटना की जांच की जा रही है।

पुलिस ने बताया कि  मृतक छात्र की पहचान रिषिकेश बालू सरावाड़े (15) के रूप में हुई है। रिषिकेश ने अपने एक सहपाठी को कुछ दिन पहले 15 रपये उधार दिए थे। संभवत किसी तरह की फीस जमा करने के लिए उसने रिषिकेश से उधार मांगे थे। सहपाठी ने शनिवार को 10 रुपये वापस कर दिए और शेष पांच रुपये सोमवार को हर हाल में लौटाने का वायदा किया था।

पुलिस के अनुसार रिषिकेश ने सोमवार को जब अपने साथी से पांच रपये मांगे तो उसने  कुर्सियां उठा-उठाकर उसे मारना शुरू कर दिया। इसके बाद उसने छड़ी से भी रिषिकेश की पिटाई की। स्कूल के प्रधानाध्यापक गंभीर रूप से घायल रिषिकेश को अस्पताल ले गए जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। चिकित्सकों ने बताया कि रिषिकेश के सिर पर कई गंभीर चोटें आई थी जिसके कारण उसकी मौत हुई।

इस बीच मृतक के पिता ने अपने बेटे की मौत के लिए स्कूल प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है। उसने कहा, ‘‘मेरे बेटे ने नेक इरादे से अपने दोस्त को रुपये उधार दिए थे। उसे क्या पता था कि अपना पैसा मांगने की कीमत उसे जान देकर चुकानी पड़ेगी।’’ पिता ने स्कूल प्रशासन पर लापरवाही बरतने का मामला दर्ज करने का आग्रह किया है। घटना के बाद गुस्साए अभिभावकों ने स्कूल का घेराव करके घटना की विस्तारपूर्वक जांच की मांग की है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You