कोयला घोटालाः सीबीआई ने दाखिल की स्टेटस रिपोर्ट

  • कोयला घोटालाः सीबीआई ने दाखिल की स्टेटस रिपोर्ट
You Are HereNational
Tuesday, October 22, 2013-4:58 PM

नई दिल्ली: कोलगेट मामले में सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में स्‍टेटस रिपोर्ट दाखिल कर दी है। सीबीआई ने सील बंद लिफाफे में यह रिपोर्ट दाखिज की है। इस मामले की सुनवाई 29 अक्‍टूबर को होगी।  सीबीआई ने आज प्रधानमंत्री कार्यालय को पत्र लिखकर हिंडाल्को को कोयला ब्लॉक आवंटन से संबंधित सभी रिकार्ड मांगे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने तीन दिन पहले ही कहा था कि प्रधानमंत्री ने इस आवंटन को मंजूरी मामले की उस ‘‘पात्रता’’ के आधार दी थी जो उनके समक्ष रखी गई थी।
 
सीबीआई सूत्रों ने कहा कि यह कदम उच्चतम न्यायालय में स्थिति रिपोर्ट दायर करने के बाद उठाया गया जिसमें जांच एजेंसी ने आदित्य बिड़ला समूह के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिड़ला और पूर्व कोयला सचिव पी सी पारेख के खिलाफ दर्ज नवीनतम मामले के बारे में न्यायालय को जानकारी दी।
  
सीबीआई ने प्राथमिकी में ‘‘सक्षम प्राधिकार’’ का भी उल्लेख किया है जिसे प्रधानमंत्री कार्यालय ने अपने बयान में बताया है कि वह सक्षम प्राधिकार प्रधानमंत्री थे जो यह निर्णय लेते समय वर्ष 2005 में कोयला मंत्रालय का प्रभार संभाल रहे थे ।

गौरतलब है कि सीबीआई ने मामले में अभी तक जो 14 एफआईआर दायर की हैं उनमें एएमआर आयरन एंड स्टील, जेएलडी यवतमाल एनर्जी, विनी आयरन एंड स्टील उद्योग, जेएसएस इन्फ्रास्ट्रक्चर कैपिटल प्राइवेट लिमिटेड, विकास मेटल्स, ग्रेस इंडस्ट्रीज, गगन स्पॉन्ज, जिंदल स्टील एंड पावर, राठी स्टील एंड पावर लिमिटेड, झारखंड इस्पात, ग्रीन इन्फ्रास्ट्रक्चर, कमल स्पॉन्ज, पुष्प स्टील और हिंडाल्को को आरोपी बनाया गया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You