रशीद मसूद ने दी जमानत की अर्जी

  • रशीद मसूद ने दी जमानत की अर्जी
You Are HereNational
Tuesday, October 22, 2013-3:12 PM

नई दिल्ली: भ्रष्टाचार के एक मामले में चार वर्ष की सजा काट रहे राज्यसभा की सदस्यता गवां चुके रशीद मसूद की जमानत याचिका पर दिल्ली उच्च न्यायालय ने मंगलवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को नोटिस जारी किया है।

न्यायमूर्ति हिमा कोहली ने मसूद की जमानत याचिका पर सीबीआई से 13 नवंबर तक जवाब मांगा है। मसूद ने चिकित्सा के आधार जमानत मांगी है।

उच्च न्यायालय ने निचली अदालत के फैसले को चुनौती देने वाली मसूद की याचिका को भी स्वीकार कर लिया है।  न्यायालय ने जेल अधीक्षक से भी आरोपी की एक चिकित्सा रिपोर्ट दायर करने को कहा है। मसूद ने दावा किया है कि वह मधुमेह और दिल के मरीज हैं।

सुनवाई के दौरान मसूद की ओर से उपस्थित वकील एच.आर.खान सोहैल ने न्यायालय को बताया कि उनका मुवक्किल दिल का और मधुमेह का रोगी है। वह एक दिन में 15 से 18 दवाएं खाता है और इंसुलिन के चार इंजेक्शन लेता है।

उन्होंने तर्क दिया कि निचली अदालत में 17 वर्षों की सुनवाई के दौरान मसूद ने कभी भी जमानत की शर्तों का उल्लंघन नहीं किया। उल्लेखनीय है कि एक अक्टूबर को एक अदालत ने मसूद को भ्रष्टाचार निरोधक कानून और अन्य कई धाराओं में दोषी करार दिया था।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You