किले में खुदाई से निकले मिश्रित धातु के तीर

  • किले में खुदाई से निकले मिश्रित धातु के तीर
You Are HereNational
Wednesday, October 23, 2013-9:45 AM

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के किले में खजाने को निकलने के लिए चल रही खुदाई के बीच प्रदेश के शाहजहांपुर जिले के सिंधौली क्षेत्र में खेत की जुताई के समय निकले पीली धातु के तीर कोतुहल का केन्द्र बने हुए है। सूत्रों के अनुसार सिंधौली का बाजपुर गांव ग्राम पंचायत का मजरा आलमपुर में कल शिवकुमार कें खेत में गांव का नीरज नामक युवक बैलों से जुताई कर रहा था।

तभी एक स्थान पर हल फंस गया और बैलों के जोर लगाने पर हल के फारे के साथ सुनहरे रंग के दमकते डेढ से दो फुट लंबाई वाले कई तीर निकल पडे। तीर निकलने की खबर मिलने पर वहां गांव वालों का हुजूम लग गया। इसके बाद सोने की चाह में लोगों ने वह जगह खोदना शुरु कर दिया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार खेत में पचास से ज्यादा तीर निकले। जिसके हाथ में जितने लगे वह उतने ही लेकर भाग गया। कुछ तीर जुताई कर रहे नीरज के पास भी हैं। इस सिलसिले में पुलिस ग्रामीणों से पूछताछ करकर रही है।

ग्रामीणों के अनुसार तीर निकलने वाले स्थान से करीब दो किलोमीटर दूर गोरा गांव है। इस गांव में यहां के राजा धीरा और विजय का किला था। श्रापवश किले पर पत्थरों की बरसात हुई और सब कुछ तहस नहस हो गया। अब इन सुनहरे तीरों को ग्रामीण उसी राजा के काल से भी जोड कर देख रहे हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You