करवा चौथ का व्रत नहीं रखा, पिलाया फिनाइल

  • करवा चौथ का व्रत नहीं रखा, पिलाया फिनाइल
You Are HereNational
Wednesday, October 23, 2013-11:01 AM

नई दिल्ली: महिलाएं करवा चौथ का व्रत पति की उम्र ज्यादा होने और सात जन्मों तक एक साथ साथ रहने की इच्छा रखती है। लेकिन...जहां पत्नियां ऐसा सोचती हैं। वहीं कुछ ऐसे पति होते है जो अपनी पत्नियों को जबरन करवा चौथ का व्रत रखवाकर शायद अपनी जिंदगी की उम्र ज्यादा होने की कामना जबरन मंगवाना चाहते हैं। ऐसा ही मामला पूर्वी जिला के कल्याणपुरी इलाके में सामने आया। जहां पर एक पति को जब मालूम पड़ा कि उसकी पत्नी ने करवा चौथ क व्रत नहीं रखा है।

उसने पहले पत्नी की पिटाई की और बाद में उसे फिनाइल पिला दिया जिसकी अस्पताल में हालत गंभीर बनी हुई है।  पुलिस के मुताबिक महेश कुमारी (39) परिवार के साथ कल्याणपुरी 13 ब्लॉक में रहती है। परिवार में पति विजय(40) और 3 बच्चे हैं। काफी समय से विनोद बेरोजगार है, जबकि महेश घर का खर्चा चलाने के लिए घर के पास ही दुकान चलाती है। महेश की 18 वर्षीय बेटी रश्मी की मानें तो मम्मी पापा का छोटी-छोटी बातों पर अक्सर झगड़ा होता रहता है।

मंगलवार को विजय ने महेश कुमारी से करवा चौथ का व्रत रखने के लिए कहा था। मम्मी का कहना था कि हर रोज झगड़े के बाद वह व्रत नहीं रख सकती है। इसी बात पर दोनों में सुबह से ही झगड़ा हो रहा था। सुबह करीब 11 बजे जब पापा घर आए तो उन्होंने दोबारा से मम्मी से पूछा था कि व्रत रखा या नहीं। जब उनको पता चल कि व्रत नही रखा है। इसके बाद मम्मी के साथ हाथापाई की और टॉयलेट में रखी तेजाब बोतल लाकर मम्मी को जबरन तेजाब पिला दिया। बाद में पापा वहां से मम्मी को गाली देते हुए चले गए।उसने इसके बारे में पड़ोसियों को बताया।

जिन्होंने घर आकर मम्मी को बेहोशी की हालत में तुरंत नजदीक के लाल बहादुर शास्त्री अस्पातल में भर्ती करवाया। अस्पताल में डाक्टर आदर्श कुमार ने बताया कि महिला को टॉयलेट मे रखा फिनाइल पिलाया गया था जिसको दवाइयों के जरिए निकाल लिया गया है। पुलिस को सूचना अस्पताल से मिली। जिन्होंने मौके पर पहुंचकर पीड़िता के बयानों के आधार पर उसके पति को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You