राहुल फार्मूले को दरकिनार कर कांग्रेस ने दूसरे चरण के टिकट बांटे

  • राहुल फार्मूले को दरकिनार कर कांग्रेस ने दूसरे चरण के टिकट बांटे
You Are HereNational
Wednesday, October 23, 2013-11:09 AM

रायपुर: छत्तीसगढ़ में राहुल फार्मूले के तहत पहले चरण की 17 सीटों के टिकट तय किए जाने के बाद दूसरे चरण की 45 टिकटों के वितरण में इस फार्मूले को दरकिनार कर दिया गया। दूसरे चरण के टिकट वितरण में जहां सभी 26 विधायकों को उनकी सीटों से ही फिर मौका दे दिया गया वहीं दो बार चुनाव हारने वालों को टिकट नही देने के फार्मूले को दरकिनार करके पार्टी कोषाध्यक्ष मोतीलाल
वोरा के बेटे अरूण वोरा और पार्टी के प्रदेश कार्यक्रम समन्वयक भूपेश बघेल समेत कुछ लोगों को टिकट दे दिया गया है।

 

पार्टी ने बस्तर में टिकट वितरण में जहां राहुल फार्मूले को पूरी तरह लागू किया वहीं सर्वे रिपोर्ट को भी काफी हद तक आधार बनाया गया जबकि दूसरे चरण की टिकटों के वितरण में राहुल फार्मूले एवं सर्वे दोनों को ही किनारे कर दिया गया। गत लोकसभा चुनाव में जिन विधायकों के क्षेत्र में पार्टी उम्मीदवार पिछड गये हो उसे भी टिकट नही देने का फार्मूला भी दरकिनार कर दिया गया।

 

इस चरण के टिकटों को मिलाकर पार्टी अब तक 62 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। अभी 28 सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित करना शेष है। अब तक घोषित उम्मीदवारों में लगभग 36 पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के समर्थक बजाए गए है। पार्टी ने मरवाही सीट से उनके पुत्र अमित जोगी को तथा पत्नी डा. रेणु जोगी को कोटा से फिर मैदान में उतारा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You