लालू देश के हीरो हैं और रहेंगे, उनके जेल जाने से फ़ायदा होगा: राबड़ी देवी

  • लालू देश के हीरो हैं और रहेंगे, उनके जेल जाने से फ़ायदा होगा: राबड़ी देवी
You Are HereNational
Wednesday, October 23, 2013-11:28 AM

पटना: बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की नेता राबड़ी देवी ने मंगलवार को कहा कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद देश के हीरो हैं और रहेंगे। उन्होंने कहा कि अगर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार धर्मनिरपेक्ष हैं, तो नरेंद्र मोदी की पटना में होने वाली रैली को रोककर दिखाएं।  पटना में राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी ने फि र दोहराया कि लालू को चारा घोटाले के मामले में एक साजिश के तहत फंसाया गया है।

उन्होंने लालू के लोकसभा की सदस्यता समाप्त करने जैसे प्रश्न पर कहा कि उन्हें न्यायालय पर पूरा भरोसा है। चुनाव लडऩा मुख्य मुद्दा नहीं है, बिहार और देश मुख्य मुद्दा है। पूर्व मुख्यमंत्री ने बिहार के मुख्यमंत्री को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विरोधी बताए जाने को छलावा बताते हुए कहा कि अगर अभी लालकृष्ण आडवाणी को भाजपा द्वारा प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बना दिया जाए तो नीतीश फि र भाजपा के साथ चले जाएंगे।  उन्होंने नीतीश को चुनौती देते हुए कहा कि अगर वह धर्मनिरपेक्ष हैं तो बिहार में मोदी की रैली को रोककर दिखाएं। 

राबड़ी ने अपनी पार्टी को लेकर कहा कि राजद में कोई टूट-फूट नहीं है और बिहार की जनता सब देख रही है। वे ये भी मानती हैं कि लालू यादव के जेल जाने से पैदा हुई सहानुभूति उनके पक्ष में जाएगी और राजद का प्रदर्शन बेहतर होगा। बतां दें कि जुलाई में उच्चतम न्यायालय के फैसला सुनाने के बाद से इस तरह के दूसरे मामले में चारा घोटाले में दोषी ठहराए जाने के बाद जेल में बंद राजद प्रमुख लालू प्रसाद और जद (यू ) नेता जगदीश शर्मा को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराया गया है। 

लोकसभा महासचिव एस बाल शेखर द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार बिहार के सारण संसदीय क्षेत्र से निर्वाचित 65 वर्षीय प्रसाद को कुल 11 साल के लिए अयोग्य ठहराया गया है। इसमें पांच साल के कारावास की सजा और रिहा होने के बाद छह साल तक चुनाव लडऩे पर रोक शामिल है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You