सावधान! दो आतंकी दिल्ली में घुसे

  • सावधान! दो आतंकी दिल्ली में घुसे
You Are HereNational
Wednesday, October 23, 2013-11:34 AM

नई दिल्ली: महाराष्ट्र पुलिस के दो वांटेड आतंकी दिल्ली में छिपे हुए हैं। त्यौहारों के मौके पर खुफिया विभाग की ओर से भेजी गई इस सूचना के बाद दिल्ली पुलिस के कान खड़े हो गए हैं। पुणे में हुए आतंकी हमलों के बाद इन आतंकियों पर महाराष्ट्र पुलिस की ओर से दस-दस लाख रुपए का इनाम घोषित है। इस सूचना के बाद महाराष्ट्र एटीएस की कई टीमें दिल्ली और एनसीआर में डेरा डाले हुए हैं। इनकी लोकेशन दिल्ली के अलावा एनसीआर में भी आ रही है। इनके छिपने में इंडियन मुजाहिदीन और अन्य आतंकी संगठनों के स्लिपर सेल भी मदद कर रहे हैं।

दिल्ली पुलिस के एक आला अधिकारी के मुताबिक इस तरह की सूचना मिली है, इस पर काम किया जा रहा है। खुफिया एजेंसियों के लिए सिर दर्द बने इन दोनों आतंकियों की पहचान तहसीन अख्तर उर्फ वसीम अख्तर (27) और वकास उर्फ अहमद उर्फ शौकत (25) के रूप में हुई है। इंडियन मुजाहिदीन के यह दोनों आतंकी बेहद खतरनाक हैं और भीड़ में हमला करने के एक्पर्ट बताए जाते हैं।

कुख्यात आतंकवादी यासीन भटकल के साथ मिलकर इन्होंने 13 जुलाई 2011 को महाराष्ट्र के आपेरा हाउस, झावेरी बाजार और दादर वेस्ट में सीरियल ब्लास्ट किए थे। इन धमाकों में 27 लोगों की मौत हो गई थी और 130 लोग घायल हुए थे। इसके बाद 1 अगस्त 2011 को पुणे के एक व्यस्त बाजार में भी इन्होंने बम लगाए थे। साइकिल पर लगाए गए लो इंटेसिटी के बम फटने से एक घायल हो गया था।

पुणे धमाकों में नाम आने के बाद से ही दोनों आतंकी फरार हो गए थे। खुफिया विभाग ने अब इन दोनों की लोकेशन दिल्ली और एनसीआर में सर्च की है। सूत्रों की मानें तो इसकी सूचना तीनों स्टेट की पुलिस को भेज दी गई है। सूचना मिलने के बाद महाराष्ट्र एटीएस की कई टीमें भी दिल्ली एनसीआर में इन आतंकियों की तलाश कर रही हैं।

ज्ञात हो इसी साल 31 अगस्त को एनआईए (नेशनल इंवेस्टीगेशन एजेंसी) ने इंडियन मुजाहिदीन के संस्थापक यासीन भटकल को गिरफ्तार कर इस आतंकी संगठन की रीढ़ तोड़ दी थी। इसके कुछ दिन बाद ही एनआईए की सहायता से दिल्ली पुलिस ने कुख्यात आतंकी अब्दुल करीम टुंडा को गिरफ्तार कर लिया था। टुंडा करीब तीन दशक से पाकिस्तान में रह रहा था। यासीन ने गिरफ्तारी के बाद पुलिस को पूछताछ के में एक दर्जन आतंकियों के दिल्ली एनसीआर में होने की बात कही थी। बहरहाल इस सूचना के बाद तीन स्टेट की पुलिस इन आतंकियों के सुराग लगाने में जुटी हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You