अब दिल्ली मैट्रो स्टेशनों पर बिकेंगी किताबें

  • अब दिल्ली मैट्रो स्टेशनों पर बिकेंगी किताबें
You Are HereNational
Wednesday, October 23, 2013-7:02 PM

नई दिल्ली: किताबों के शौकीनों के लिए मैट्रो स्टेशन भी पसंदीदा स्थल बनेंगे। दिल्ली मैट्रो रेल निगम व नैशनल बुक ट्रस्ट(एन.बी.टी.) मिलकर कशमीरी गेट तथा केंद्रीय सचिवालय मैट्रो स्टेशनों पर बुक स्टॉल खोलेंगे, जहां मैट्रो में सफर करने वाले यात्रियों को किताबों की खरीद पर 15 प्रतिशत तक की छूट मिलेगी।

वहीं एन.बी.टी. भी स्मार्ट कार्ड को बढ़ावा देने के लिए यात्रियों को कार्ड के फायदे गिनाएगी। इतना ही नहीं वल्र्ड बुक फेयर अथवा अन्य किताब मेलों के दौरान मैट्रो स्टेशनों के चुनिंदा काउंटर पर मेले की जानकारी भी डी.एम.आर.सी. देगी। मंगलवार को डी.एम.आर.सी. के प्रबंध निदेशक मंगू सिंह तथा एन.बी.टी. के निदेशक एम.ए.सिकंदर ने इस करारनामे पर दस्तखत किए।

डी.एम.आर.सी. प्रवक्ता के अनुसार एन.बी.टी. के साथ हुए करार के तहत किताबों के प्रचार-प्रसार तथा स्मार्ट कार्ड को बढ़ावा देने के लिए कार्य किया जाएगा। आगामी 14 नवंबर को कशमीरी गेट मैट्रो स्टेशन पर पहले बुक काउंटर की शुरुआत होगी, जिसे एन.बी.टी. और डी.एम.आर.सी. के तत्वावधान में चलाया जाएगा। इसके बाद केंद्रीय सचिवालय पर भी क्योस्क खोला जाएगा। विभिन्न भाषाओं वाली किताबों के प्रचार-प्रसार के लिए एन.बी.टी. मोबाइल वैन भी अलग-अलग स्थान पर जाएगी।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You