नेताओं को दिल्ली में बैठकर विकास की बात नहीं करनी चाहिएः हुड्डा

  • नेताओं को दिल्ली में बैठकर विकास की बात नहीं करनी चाहिएः हुड्डा
You Are HereNational
Thursday, October 24, 2013-9:51 AM

चडीगढ़ः हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने पार्टी के अंदर तथा बाहर सरकार की आलोचना करने वालों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि हरियाणा में कांग्रेस पार्टी की सरकार है तथा यूपीए अध्यक्षा सोनिया गांधी और प्रधानमंत्री  डा.मनमोहन सिंह के मार्गदर्शन में कार्य कर रही है।

मुख्यमंत्री ने औद्योगिक विकास केन्द्र साहा, अम्बाला में केन्द्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्रालय के सहयोग स 100 करोड़ रुपए की अनुमानित लागत से बनने वाले टूल रूम/प्रौद्योगिकी केन्द्र के शिलान्यास समारोह में उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि  पिछले नौ वर्षो में पूरे प्रदेश में सामूहिक विकास हुए हैं। नेताओं को दिल्ली में बैठकर विकास की बात नही करनी चाहिए बल्कि जनता के बीच जाकर विकास का पता चलता है।


हुड्डा ने कहा कि राज्य को साहा व आईएमटी रोहतक में दो ऐसे केन्द्र मिले है जहां प्रतिवर्ष स्कूल बीच में छोड़ चुके व एमटैक तक की शैक्षणिक योग्यताओं के तीन हजार युवाओं को उनकी योग्यता अनुसार दक्षता प्रशिक्षण उपलब्ध करवाया जाएगा। इससे प्रदेश के युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध होने के साथ..साथ राज्य के औद्योगिक विकास में नए आयाम स्थापित होंगे।

हुड्डा ने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल के दौरान कुरूक्षेत्र में राष्ट्रीय डिजाईन संस्थान .एनआईडी.करनाल में कल्पना चावला मैडिकल कालेज, सोनीपत, खानपुर कलां मे भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय, फरीदाबाद में वाईएमसी विश्वविद्यालय, गुडग़ांव में भारतीय रक्षा विश्वविद्यालय  में विश्वविद्यालय खोले गए हैं। इसके अलावा मुलाना में भी प्राइवेट विश्वविद्यालय खोला गया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You