जनता के भी लोकप्रिय हैं हर्षवर्धन

  • जनता के भी लोकप्रिय हैं हर्षवर्धन
You Are HereNational
Thursday, October 24, 2013-11:07 AM

नर्इ दिल्ली: दिल्ली विधानसभा के चार दिसम्बर को होने वाले चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हर्षवर्धन राजधानी को पोलियो मुक्त बनाने के लिए उठाये गए कदमों को लेकर काफी चर्चा में रहे हैं।

पूर्वी दिल्ली के कृष्णानगर विधानसभा क्षेत्र से लगातार चार बार विधायक डा. हर्षवर्धन पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और दिल्ली के स्वास्थ्य और कानून मंत्री के रुप में अपनी दक्षता दिखा चुके हैं। डा. हर्षवर्धन के स्वास्थ्य मंत्री रहते दिल्ली को पोलियो  मुक्त बनाने का जो कार्यक्रम चलाया गया उसकी विश्वभर में प्रशंसा की गई । उनके दूरगामी सोच का ही नतीजा है कि आज राजधानी दिल्ली पोलियो मुक्त शहरों की सूची में शामिल हुई।

सौम्य, सरल और विनम्र स्वभाव के डा. हर्षवर्धन क्षेत्र की जनता में ही नहीं बल्कि पूरी दिल्ली और पार्टी कार्यकर्ताओं में खासे लोकप्रिय हैं। साफ, सुथरी छवि के डा. हर्षवर्धन अपनी बात बेबाकी से कहने के लिए जाने जाते हैं। 13 दिसम्बर 1954 को जन्मे डा. हर्षवर्धन के परिवार में उनकी गृहणी पत्नी, दो बेटे और एक बेटी है। बचपन से ही वह राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) से जुडे़ रहे। मुख्यमंत्री पद के लिए वह आरएसएस और अगले साल होने वाले आम चुनाव में भाजपा की तरफ से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी की भी पंसद  हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You