आरक्षण को समाप्त करने की हो रही है साजिश: मुलायम

  • आरक्षण को समाप्त करने की हो रही है साजिश: मुलायम
You Are HereNational
Thursday, October 24, 2013-2:54 PM

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने केन्द्र सरकार पर आरक्षण समाप्त करने की साजिश का आरोप लगाते हुए आज कहा कि आरक्षण बढाओ आरक्षण बचाओ नारे के साथ पिछड़ों को एकजुट करना है। यादव पिछड़े को जोडऩे के लिए यहां से सामाजिक न्याय और अधिकार रथ यात्रा रवाना कर रहे थे। प्रथम चरण की यह यात्रा 29 अक्टूबर को आजमगढ पहुचेगी जहां प्रस्तावित रैली में शामिल हो जाएगी।

दूसरे चरण की यात्रा सात दिसम्बर से शुरु होकर पश्चिमी इलाकों में जाएगी। यह यात्रा 14 दिसम्बर को यहां पहुंचेगी। उस दिन यहां आयोजित रैली स्थल पर इस यात्रा का समापन होगा। खनन राज्यमंत्री, स्वतंत्र प्रभार, गायत्री प्रजापति के संयोजकत्व में निकली दोनों यात्राएं पूर्वांचल के लगभग सभी जिलों से होते हुए एक हजार से अधिक किलोमीटर की यात्रा करेंगी।

इन यात्राओं के जरिये कश्यप, निषाद, बिन्द, मांझी, प्रजापति, विश्वकर्मा समेत उन 17 जातियों को अनुसूचित जाति का दर्जा दिलाने की मांग की जाएगी जो अतिपिछड़ी हैं। यादव ने कहा कि उन्होंने इन जातियों को न्याय दिलाने की लम्बी लडाई लड़ी है। लोकसभा में आवाज उठायी है। लोकसभा के जिम्मेदार सदस्यों को भी इन जातियों के बारे में विस्तृत जानकारी नहीं है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You