मुजफ्फरनगर दंगों पर बोले राहुल, 'भाजपा आग लगाती है, कांग्रेस बुझाती है'

You Are HereNational
Thursday, October 24, 2013-11:14 PM

इंदौर: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज रहस्योद्घाटन करते हुए कहा कि उत्तरप्रदेश के मुजफ्फनगर दंगों के बाद अनेक मुस्लिम युवकों से पडोसी देश पाकिस्तान के लोगों ने बात करके उनको बहकाने का प्रयास किया। श्री गांधी ने यहां कांग्रेस की परिवर्तन रैली के तहत चुनावी सभा को संबोधित करते हुए यह बात कही।

उन्होंने कहा कि दंगों के बाद वह स्वयं पीडितों से जाकर मिले थे। इसके बाद (इंटेलीजेंस) विभाग के एक अधिकारी ने उन्हें बताया कि ऐसे दस-बारह लडके हैं जिनके परिजनों को दंगों के दौरान नुकसान पहुंचा। इसके बाद पाकिस्तान के लोग इन लड़कों से बात करना प्रारंभ करते हैं।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने अधिकारी के हवाले से कहा कि लेकिन अधिकारी उन लडकों से अनुरोध करता है कि वे इनकी (पड़ोसी) बातों में नहीं आएं। उन्होंने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि राजनीतिक दल अपने स्वार्थों के लिए आग लगाने का काम करते हैं। लेकिन यह आग बुझाने का काम कांग्रेस पार्टी ही करती है।

श्री गांधी ने कहा कि वह स्वयं दंगा पीडितों और अन्य लोगों से मिलकर आए हैं। उन्होंने पीडितों के हवाले से कहा कि उनकी आपस में कोई दुश्मनी नहीं है। कुछ लोग आए और आग लगाकर चले गए। उन्होंने कहा कि वहां के लोग दंगा नहीं चाहते हैं। लेकिन कुछ स्वार्थी लोगों ने इस काम को अंजाम दिया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You