नासिक: प्याज व्यापारियों ने दिल्ली के अधिकारियों को दिखाए काले झंडे

  • नासिक: प्याज व्यापारियों ने दिल्ली के अधिकारियों को दिखाए काले झंडे
You Are HereNational
Friday, October 25, 2013-10:36 AM

नई दिल्ली: प्याज के बढ़ते दामों ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। बढ़ते दामों पर लगाम लगाने के लिए सरकार लगातार प्रयास करने में जुट गई है। दिल्ली के अधिकारी नासिक प्याज खरीदने गए हैं। जहां उन्हें नासिक के व्यापारियों ने काले झंडे दिखाकर विरोध जताया। बताया जा रहा है कि काले झंडे दिखाने वाले प्याज व्यापारियों को हिरासत में ले लिया गया है।

सौ रुपये तक पहुंच चुके प्याज के बढ़ते दाम ने लोगों के पसीने छुड़ा दिए हैं। चुनावी समय में सरकार भी इससे परेशान है, लेकिन अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं। गुरुवार को दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने केंद्रीय कृषि मंत्री शरद पवार और केवी थॉमस से मिलकर प्याज की बढ़ती कीमतों पर बात की। मुलाकात के बाद शीला ने कहा कि दिल्ली सरकार प्याज बेचना चाहती है। इसके लिए चुनाव आयोग से मंजूरी मांगी है। उन्होंने बताया की जमाखोरी से और फसल खराब होने से प्याज के दाम बढ़े हैं।

दूसरी तरफ इस मुलाकात से पहले शरद पवार ने कहा कि प्याज की कीमतों पर सरकार का कोई नियंत्रण नहीं है। इसके लिए पवार ने राज्य सरकारों को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने यह भी कहा कि प्याज की कीमतों पर काबू पाने में अभी दो-तीन हफ्ते और लगेंगे। पवार ने इस बात पर हैरानी जताई कि बड़ी मंडियो में प्याज सस्ता होने के बाद भी इतना महंगा क्यों बिक रहा है?


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You