केजरीवाल ने शीला को भेजा वाद-विवाद का न्योता

  • केजरीवाल ने शीला को भेजा वाद-विवाद का न्योता
You Are HereNational
Thursday, October 24, 2013-6:11 PM

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को पत्र लिखकर उन्हें सार्वजनिक बहस में हिस्सा लेने का आमंत्रण भेजा है। केजरीवाल ने कहा कि उन्हें कुछ पत्रकारों ने बताया था कि एक औपचारिक प्रस्ताव भेजने पर मुख्यमंत्री बहस करने के लिए राजी हो सकती हैं, उनकी वही बात ने उन्हें 23 अक्टूबर को पत्र भेजने के लिए प्रेरित किया।
 
केजरीवाल ने पत्र में शीला से कहा, ‘‘मैं औपचारिक रूप से आपको सार्वजनिक बहस के लिए आमंत्रित करता हूं। अगर आप चाहें तो हम भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नवनियुक्त मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हर्षवद्र्धन को भी आमंत्रित कर सकते हैं।’’ उन्होंने कहा कि यह बहस टेलीविजन के स्टूडियो में नहीं, बल्कि सार्वजनिक स्थान पर होना चाहिए, ताकि पूरे राज्य के लोग उन्हें सुन सकें और सीधा सवाल पूछ सकें।

केजरीवाल ने लिखा, ‘‘मैं यह बहस रामलीला मैदान या किसी सार्वजनिक स्थान पर किए जाने का सुझाव दूंगा ताकि लोगों को सवाल पूछने का अवसर मिल सके। हम साथ मिलकर वाद-विवाद से संबंधित तैयारी के लिए काम कर सकते हैं।’’ दिल्ली में चार दिसंबर को होने वाले चुनाव में कांग्रेस, भाजपा और नवगठित आप के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होना है। 1998 से ही सत्ता पर काबिज कांग्रेस को अगले पांच साल के कार्यकाल के लिए फिर चुनाव जीतने की उम्मीद है, वहीं भाजपा को भरोसा है कि शीला के 15 साल के कार्यकाल का इस बार अंत हो जाएगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You