निर्वाचन आयोग ने विजयवर्गीय को भविष्य में सतर्क रहने की चेतावनी दी

  • निर्वाचन आयोग ने विजयवर्गीय को भविष्य में सतर्क रहने की चेतावनी दी
You Are HereNational
Friday, October 25, 2013-10:22 AM

नई दिल्ली: निर्वाचन आयोग ने मध्यप्रदेश के वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री कैलाश विजयवर्गीय द्वारा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन और उसके प्रावधानों के प्रति असम्मान व्यक्त करने पर गहरी आपत्ति व्यक्त करते हुए उन्हें भविष्य में इसके प्रति सतर्क रहने की चेतावनी दी है। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव 25 नवंबर को होने हैं। चुनाव आयोग ने विजयवर्गीय को यह चेतावनी 16 अक्तूबर को उन्हें धन वितरित करने और आदर्श आचार संहिता के खिलाफ टिप्पणी करते पाए जाने के बाद दिए गए नोटिस के मद्देनजर की है। आयोग ने उनके आचरण को ‘अवमानना’ बताया।

 

आयोग ने कहा, ‘‘इसलिए अब आयोग आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों और उसके पालन के प्रति अवज्ञा और असम्मान जताने और आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन करने के लिए मध्य प्रदेश सरकार के उद्योग मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के आचरण के लिए अपनी गंभीर नाखुशी जताता है और भविष्य में सावधान रहने की चेतावनी देता है।’’

 

आयोग ने आज अपनी बैठक में विजयवर्गीय को आगाह करने का फैसला किया जब उसने पाया कि उन्होंने ढोल बजा रहे लोगों को धन बांटकर और उद्योग भवन के निर्माण का वादा करके आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया। अपने जवाब में मध्य प्रदेश के मंत्री ने खुद को दोषी नहीं माना था और अपने खिलाफ आरोपों का खंडन किया था।

 

हालांकि, उन्होंने खेद प्रकट किया और कहा कि भविष्य में वह अपने शब्दों का इस्तेमाल करने में सावधानी बरतेंगे। उन्होंने कहा कि ढोल बजाने वालों को बख्शीश देना रिवाज के अनुरूप था और इसलिए आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You