कोयला मामले में एसौचेम का प्रधानमंत्री को खुला पत्र

  • कोयला मामले में एसौचेम का प्रधानमंत्री को खुला पत्र
You Are HereBusiness Knowledge
Friday, October 25, 2013-1:34 PM

नई दिल्ली: कोलगेट मामले में उद्योगपति कुमार मगलम बिडला के विरुद्ध केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के मामला दर्ज करने को लेकर एसौचेम ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को खुला पत्र लिखकर अपनी नाराजगी जताई है। कुमार मंगलम बिडला पर सीबीआई के मामला दर्ज करने के बाद उद्योग जगत में हडकंप मचा हुआ है।

यहां तक कि कई केन्द्रीय मंत्री भी इसके खिलाफ खडे दिखे। डा. सिंह के नाम एक खुले पत्र में एसौचेम ने समाचारपत्रों में विग्यापन दिए हैं। इस विग्यापन में उद्योग मंडल ने कडे शब्दों में डा.सिंह से अपनी नाराजगी व्यक्त की है। एसौचेम ने आरोप लगाया कि आधी अधूरी जानकारी के आधार पर उद्योगपतियों पर मामले गढे जा रहे हैं। विग्यापन में कहा गया है कि सरकार का काम केवल नियम बनाना नहीं है बल्कि उद्योगों को भी बढावा देना है।

उद्योग मंडल ने डा. सिंह को उन पुराने वायदे का स्मरण कराया है जिनमें अर्थव्यवस्था को नींव को मजबूत करने का उल्लेख किया गया है। उद्योग मंडल ने कहा है कि हम वर्तमान में उस स्थिति में हैं जहां उद्योग जगत के बडे चेहरों और सेवानिवृत्त अधिकारियों पर आधी, अधूरी जानकारियों, कमजोर तथ्यों और निष्कर्षों के सहारे मामले दर्ज किए जा रहे हैं।

उद्योग जगत का भरोसा वापस लौटाने के लिए देश को आपकी मदद की दरकार है। उद्योग जगत को यह डर सता रहा है कि अगर देश में अविश्वास का यह माहौल बना रहा तो फैसले लेने की प्रक्रिया को और नुकसान होगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You