फेसबुक करने से रोका तो लगा ली फांसी

  • फेसबुक करने से रोका तो लगा ली फांसी
You Are HereNational
Friday, October 25, 2013-11:26 AM

महाराष्ट्र: आजकल हर वर्ग में सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक का क्रेज देखने को मिल रहा हैं। कुछ लोग फेसबुक पर शादी कर रहे हैं, तो कुछ डेटिंग। कुछ अपने जरूरत के लिए फोटो अपलोड कर लाईकस इक्य्ठा कर रहे हैं। फेसबुक तो जैसे लोगो की जरूरत का एक हिस्सा ही बन गई हैं कि इसके लिए वह मरने तक को तैयार हैं। इसका सबूत है जब एक लड़की के माता-पिता ने उसे मोबाइल और फेसबुक का इस्तेमाल करने से रोका तो लड़की ने खुदकुशी कर ली।

बुधवार रात को हुई इस घटना में 17 साल की ऐश्वर्या एस. दहीवाल ने अपनी जान दे दी। ऐश्वर्या उस रात अपने घरवालों से कंप्यूटर पर फेसबुक का इस्तेमाल करने पर झगड़ा करने के बाद अपने कमरे में गई और खुद को फांसी लगा ली। फांसी लगाने से पहले वह अपने माता-पिता के लिए एक चिट्ठी छोड़ गई, जिसमें उसने लिखा था कि क्या फेसबुक इतना बुरा है? मैं ऐसे घर में नहीं रह सकती जहां फेसबुक इस्तेमाल करने पर इतनी पाबंदी हो।

परभानी के नानलपेठ पुलिस थाने के जांच अधिकारी जी. एच. लेम्गुडे ने बताया कि सभी अभिभावकों की भांति ऐश्वर्या के माता-पिता की इच्छा अपनी लड़की को गलत रास्ते पर जाने से रोकने की थी, ताकि वह पढ़ाई में मन लगा सके और फेसबुक तथा मोबाइल पर बहुत देर तक चैट न करें।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You