बीजेपी के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट अक्तूबर के आखिर तक

  • बीजेपी के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट अक्तूबर के आखिर तक
You Are HereNcr
Friday, October 25, 2013-1:00 PM

नई दिल्ली: डॉ. हर्षवर्धन को मुख्यमंत्री पद प्रत्याशी बनाने के बाद भाजपा में टिकटों के लिए माथापच्ची तेज हो गई है। विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों के टिकटों पर जल्द निर्णय लेने के लिए प्रदेश भाजपा चुनाव समिति की बैठकें तेज हो गई है। इसी बाबत आज भी एक बैठक हुई, जिसमें यह घोषणा की गई कि उम्मीदवारों की पहली लिस्ट 29 या 30 अक्तूबर तक जारी कर दी जाएगी।

सूत्र बताते हैं कि प्रत्याशियों के नाम पर निर्णय लेने में वर्तमान विधायकों को प्राथमिकता दी जाएगी। क्योंकि इनकी सीटों पर ज्यादा विवाद नहीं है और वर्तमान विधायकों के लिए जीत दर्ज करना काफी आसान होगा। दिल्ली में भाजपा के अभी 24 विधायक हैं और पार्टी की कोशिश है कि 20 सीटों पर वर्तमान विधायकों को ही उतारा जाए। बाकी चार सीटों पर क्षेत्र के कद्दावर कार्यकत्र्ताओं को प्राथमिकता दी जाए। बाकी सीटों पर पूर्वांचली व मुस्लिम प्रत्याशियों के नाम पर गंभीरता से विचार करने के बाद ही अन्य दावेदारों के नाम पर विचार किया जाए।

गौरतलब है कि इससे पहले भी पार्टी आलाकमान की ओर से स्पष्ट निर्दश जारी किए गए थे कि प्रत्याशियों के नाम की घोषणा जितनी जल्दी हो सके, कर दी जाए। ताकि चुनाव की तैयारी के लिए पूरा वक्त मिल सके और टिकट न मिलने से नाराज लोगों नेताओं को समय रहते मनाया जा सके।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You