आजम खान ने कहा, राहुल गांधी ने देश के मुसलमानों पर आरोप लगाए

You Are HereNational
Friday, October 25, 2013-3:22 PM

नई दिल्ली: राहुल गांधी के मुजफ्फरनगर दंगों पर दिए गए बयान को लेकर बीजेपी का सवाल है कि राहुल किस आधार पर बीजेपी पर मुजफ्फरनगर दंगा भड़काने का आरोप लगा रही है। बीजेपी ये भी सवाल उठा रही है कि राहुल को किस हैसियत से खुफिया रिपोर्ट की जानकारी दी गई। उधर, कांग्रेस राहुल के साथ खड़ी नजर आ रही है। हालांकि समाजवादी पार्टी भी इस बयान पर राहुल के साथ नहीं है।

बीजेपी नेता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि सरकार राहुल गांधी के खुलासों पर क्या कर रही है। गृहमंत्री इस पर जवाब दें। वहीं सपा नेता आजम खान ने कहा कि अगर राहुल गांधी अपने बयान को वापस नहीं ले सकते हैं तो कांग्रेस अध्यक्ष को सफाई देनी चाहिए। क्योंकि यह मुसलमानों पर गंभीर आरोप है। उधर, बीजेपी नेता वैंकेयानायडू ने कहा कि कांग्रेस नफरत और बांटने की राजनीति की जननी है। तो पीएम और कांग्रेस बीजेपी पर कैसे आरोप लगा सकते हैं। 

बतां दे कि राहुल गांधी ने उत्तरप्रदेश के मुजफ्फनगर दंगों के बाद अनेक मुस्लिम युवकों से पडोसी देश पाकिस्तान के लोगों ने बात करके उनको बहकाने का प्रयास किया। गांधी ने यहां कांग्रेस की परिवर्तन रैली के तहत चुनावी सभा को संबोधित करते हुए यह बात कही थी। उन्होंने कहा था कि दंगों के बाद वह स्वयं पीडितों से जाकर मिले थे। इसके बाद (इंटेलीजेंस) विभाग के एक अधिकारी ने उन्हें बताया कि ऐसे दस-बारह लडके हैं जिनके परिजनों को दंगों के दौरान नुकसान पहुंचा। इसके बाद पाकिस्तान के लोग इन लडकों से बात करना प्रारंभ करते हैं।  वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने अधिकारी के हवाले से कहा कि लेकिन अधिकारी उन लडकों से अनुरोध करता है कि वे इनकी (पडोसी) बातों में नहीं आएं।

उन्होंने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि राजनीतिक दल अपने स्वार्थों के लिए आग लगाने का काम करते हैं  लेकिन यह आग बुझाने का काम कांग्रेस पार्टी ही करती है। गांधी ने कहा कि वह स्वयं दंगा पीडितों ङ्क्षहदू ,मुसलमान और अन्य लोगों से मिलकर आए हैं। उन्होंने पीडितों के हवाले से कहा कि उनकी आपस में कोई दुश्मनी नहीं है। कुछ लोग आए और आग लगाकर चले गए। उन्होंने कहा कि वहां के लोग दंगा नहीं चाहते हैं। लेकिन कुछ स्वार्थी लोगों ने इस काम को अंजाम दिया।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You