डॉक्टर लेट, मरीज कर रहे हैं वेट

  • डॉक्टर लेट, मरीज कर रहे हैं वेट
You Are HereNcr
Friday, October 25, 2013-1:32 PM

नई दिल्ली (करन सचदेवा): पूर्वी दिल्ली के लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में ड्यूटी डाक्टर ओ.पी.डी शुरू होने के घंटो बाद भी कमरों में नहीं पहुंचते। मरीजों को कई घंटे तक इंतजार करना पड़ता है। मरीजों ने कई बार चिकित्सा अधीक्षक से शिकायत भी की लेकिन, नतीजा वही ढाक के तीन पात रहा।

लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल की ओपीडी में रोजाना ढाई से तीन हजार मरीज आते हैं। मरीजों की आवक के अुनसार अस्पताल में डाक्टरों की संख्या पहले ही न के बराबर है उपर से डाक्टर समय पर अस्पताल नहीं पहुंचते जिस कारण अस्पताल में हजारों की संख्या में मरीजों की भीड़ लग जाती है। लाइन तोडऩे को लेकर अस्पताल में कई बार मरीजों के बीच झगड़े भी हो चुके हैं।  ओपीडी प्रात: आठ बजे से दोपहर 12 बजे तक लगती है। कई डाक्टर ऐेसे हैं जो 10 बजे तक अस्पताल नहीं पहुंचते। दोपहर होते-होते अस्पताल परिसर में हजारों लोगों की भीड़ लग जाती है। भीड़ का फायदा उठाकर जेबकतरे लोगों की जेबों पर हाथ साफ कर देते हैं।

अस्पताल प्रशासन की लापरवाही के बारे में इलाज कराने आए नवीन ने बताया कि हमे चैकअप के लिए लंबी लाइनों मे लगना पड़ता हैं जिससे सारा समय यही चला जाता हैं। बुजुर्ग प्रवीन सिंह ने बताया कि आकर यहां पर डाक्टरों के रूम के बाहर बैठना पड़ता है और कई बार तो मरीज एक दूसरे से लडऩे पर मजबूर हो जाते हैं।

Edited by:Jeta

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You