मुझे प्रधानमंत्री नहीं, 'चौकीदार' बनाओ : मोदी

You Are HereNational
Saturday, October 26, 2013-10:34 AM

झांसी: नरेंद्र मोदी की विजय शंखनाद रैली शुरू हो चुकी है। नरेंद्र मोदी और राजनाथ सिंह रैली स्थल पर पहुंचे हुए हैं। मोदी उत्तर प्रदेश के झांसी शहर में स्थित महारानी लक्ष्मीबाई के किले की तर्ज पर तैयार मंच से नरेंद्र मोदी वहां मौजूद अपार जनसमूह को सम्बोधित कर रहे हैं। भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि यह जनसभा नहीं जनसैलाब है। राजनाथ ने राहुल पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि चुनाव के समय में राहुल गांधी अनाप-शनाप बोल रहे हैं। राहुल गरीबी की मार्केटिंग ऐसे कर रहे हैं जैसे बसों में जालिम लोशन बेचा जाता है। सिंह ने कहा कि राहुल और सोनिया गांधी सीमा उल्लंघन पर जवाब दें, सरकार हिंदुस्तान के अपमान पर चुप क्यों है।
 
बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्र की यूपीए सरकार पर जमकर निशाना साधा। नरेंद्र मोदी ने कहा कि आपने कांग्रेस को 60 साल दिए हमें 60 महीने दीजिए। 60 महीने में देश की तकदीर बदल दूंगा।

नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह भाजपा की महानता है कि उसने ट्रेन में चाय बेचने वाले एक गरीब परिवार के लड़के को पीएम पद का उम्मीदवार बना दिया। भाइयो, यदि आप मुझे चुनकर दिल्ली भेजते हैं तो मैं पीएम की तरह नहीं एक चौकीदार की तरह काम करूंगा और चौकीदार बनने पर देश की तिजोरी पर 'पंजा' नहीं पड़ने दूंगा।
मोदी ने कहा कि मैं हवाई जहाज से आ रहा था तो मैंने देखा कि यहां कितनी सारी नदियां और कितना पानी है, उसके बाद भी बुंदेलखंड प्यासा क्यों रहे, उसकी धरती सूखी क्यों रहे... यहां का किसान आत्महत्या करने को मजबूर क्यों होता है। बुंदेलखंड के विकास की कांग्रेस को परवाह नहीं है। बुंदेलखंड को जारी केंद्रीय पैकेज के बारे में बोलते हुए मोदी ने कहा कि चुनावी रेवड़ी बांटने में कांग्रेस माहिर है। उन्होंने कहा कि जहां जाते हैं पैकेज की बात करते हैं। वह पैकेज आपका भला करने के लिए नहीं आया, वह यूपी के नेताओं के मुंह बंद करने के लिए था। मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के हिस्से वाले बुंदेलखंड के लिए जारी पैकेज को लूट लिया गया। जबकि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पाई-पाई का हिसाब दिया। मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड वाले इलाके में विकास दिखता है। अब पैकेज नहीं इनकी पैकिंग करके इन्हें रवाना करो।

नरेंद्र मोदी ने कहा कि यूपी-बिहार के मजदूरों के पसीने के बूते देश और गुजरात आगे बढ़ा है। मोदी ने कहा, यूपी के पास इतना सामर्थ्य है कि वह अकेला अपने बलबूते पर पूरे हिन्दुस्तान की गरीबी को मिटा सकता है, लेकिन यहां की सरकार को न विकास में रुचि है, न नौजवानों के भविष्य में। उनमें सिर्फ सत्ता के गणित बिठाना और भाई को भाई से लड़ाने में रुचि है। मोदी ने उपस्थित लोगों से सवाल किया, आप मुझे बताइए कि क्या बुंदेलखंड का कोई नौजवान अपना गांव और घर छोड़कर मुंबई और गुजरात की झुग्गी-झोपड़ी में जाना चाहता है, अपने मां-बाप को छोड़कर जाना चाहता है... इन्होंने आपको गांव-घर छोड़ने को मजबूर किया है। मैं गर्व से कहता हूं कि यूपी-बिहार के लोगों ने गुजरात में आकर इतना पसीना बहाया है कि आज गुजरात चमक रहा है, लेकिन यदि यही पसीना बुंदेलखंड में बहाया होता, तो यह प्रदेश कहां से कहां पहुंच गया होता।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं झांसी में आपके पास रोने-धोने नहीं आया हूं, न आंसू बहाने आया हूं, न आंसू बहाने की कथा सुनाने आया हूं, बल्कि मैं आपके आंसू पोंछने का विश्वास लेकर आया हूं। राहुल गांधी के भाषण का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि शहजादे ने भाषण के दौरान कहा था कि जब मेरी दादी मर गई, मुझे बहुत गुस्सा आया... मैं शहजादे को पूछना चाहता हूं कि सभी कांग्रेसियों को गुस्सा आया था, क्या यह सच है कि इसी गुस्से में आपने हजारों सिखों को जिंदा जला दिया, लेकिन आज तक एक को भी सजा नहीं हुई। लेकिन क्या उन हजारों सिखों को मारने पर आपको पीड़ा हुई थी।

मोदी ने कहा कि राहुल गांधी ISI से संपर्क करने वाले नौजवानों के नाम बताएं वरना उस समुदाय के लोगों से माफी मांगें। ISI आपकी नाक के नीचे यह सब कर रही है और आप रोक नहीं पा रहे हैं। नरेंद्र मोदी ने कहा कि शहजादे की भाषा अपमानजनक है। नरेंद्र मोदी ने कहा कि गुप्तचर विभाग सीधे राहुल गांधी क्यों मिलते हैं।

राहुल गांधी को निशाने पर लेते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार और महंगाई पर क्यों नहीं बोलते शहजादे। बुंदेलखंड के किसानों को महंगी खाद मिल रही है। नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस वाले गरीबी का मजाक उड़ा रहे हैं। राहुल पर अपना वार जारी रखते हुए मोदी ने कहा, अपने पूर्वजों के पराक्रम को देखने के लिए शहजादे गरीब की झोपड़ी में जाते हैं। इन दिनों शहजादे नारा बुलाते हैं... लोग कहते थे कि आधी रोटी खाएंगे... अब शहजादे कहते हैं कि पूरी रोटी बोलो... देखिए आधी रोटी से पूरी रोटी बोलने में 60 साल लग गए, तो पेट भरने में और 100 साल लग जाएंगे। बताइए कि 26 रुपये में आपका गुजारा हो सकता है... 32 रुपये में शहर में गुजारा हो सकता है.... प्रधानमंत्री की अध्यक्षता वाला कमीशन कहता है कि अगर आप 26 रुपये से ज्यादा कमाते हो, तो आप गरीब नहीं हो। यह इनकी मानसिक गरीबी है।

नरेंद्र मोदी ने कहा कि सपा, बसपा, कांग्रेस लोगों का भला नहीं कर सकते। कांग्रेस,बीएसपी और सपा की तिकड़ी देश को ले डूबी। मोदी ने ‘सबका’ की एक नई परिभाषा गढ़ी। उन्होंने कहा-‘स’ से सपा, ‘ब’ से बसपा और ‘का’ कांग्रेस। ‘सबका’ ने मिलकर देश को डूबो दिया। समाजवादी पार्टी में परिवारवाद, बहुजन समाज पार्टी में व्यक्तिवाद है। समाजवादी पार्टी पर प्रहार करते हुए कहा कि सपा जो कारनामे करती है,राममनोहर लोहिया जहां होंगे, उन्हें बेहद पीड़ा होती होगी। सपा वाले सबको लूटते हैं। इन्होंने यूपी और बुंदेलखंड को तबाह कर दिया है।

मोदी ने कहा, इस देश में हम सबका संकल्प होना चाहिए कांग्रेसमुक्त भारत, सपा, बसपा, कांग्रेस मुक्त भारत। लक्ष्मीबाई ने कहा था कि नहीं दूंगी, नहीं दूंगी, मेरी झांसी नहीं दूंगी। मित्रों मैं कहता हूं, बेइमानों को नहीं देंगे-नहीं देंगे, मेरा देश नहीं देंगे। नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब 1857 की बात आती है तो बुंदेलखंड का हर कोई नमन करता है। यह मेरे सौभाग्य कि मुझे इस वीरभूमि का आशीर्वाद प्राप्त करने का मौका मिला। नरेंद्र मोदी ने कहा कि लक्ष्मी कमल पर ही विराजती हैं और मैं लक्ष्मीबाई की धरती पर कमल लेकर आया हूं। नरेंद्र मोदी ने कहा कि लक्ष्मी के आते ही रोटी पक्की।

मोदी लोकसभा चुनाव 2014 में होने वाले चुनावी अभियान के तहत दूसरी बार उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। मोदी की रैली के लिये झांसी का जीआइसी ग्राउंड जोर-शोर से सजाया गया था। मोदी के स्वागत में भाजपाइयों ने शहर के हर चौराहे पर होर्डिंग बैनर पाट दिए थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You