आई.ए. एस. अधिकारी और पत्नी की हत्या

  • आई.ए. एस. अधिकारी और पत्नी की हत्या
You Are HereNational
Saturday, October 26, 2013-11:00 AM

नई दिल्ली: दक्षिण पूर्वी जिला के पॉश माने जाने वाले निजामुद्दीन स्थित काका नगर इलाके में शुक्रवार देर शाम एक आई.ए. एस. अधिकारी व उनकी पत्नी की हत्या से हड़कंप मच गया। अधिकारी की हत्या गला रेतकर की गई है जबकि उनकी पत्नी का शव पंखे से लटका हुआ मिला। घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

साऊथ ईस्टर्न रेंज के स्पैशल सी.पी. विवेक गोगिया ने बताया कि पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। जांच के दौरान घर में जबरदस्ती घुसने या लूटपाट का साक्ष्य नहीं मिला है। पुलिस घर में लगे सी.सी.टी.वी. की मदद से हत्या समेत अन्य दृष्टिकोण से जांच कर रही है। पुलिस उनके नौकर को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

पुलिस ने बताया कि मृतक दंपति की पहचान के.विजय कुमार (57)और सीता(51)के रूप में हुई है। परिवार में उनकी एक 23 वर्षीय बेटी वरनाया है। दंपति निजामुद्दीन स्थित काका नगर  में मिले सरकारी आवास के टू बी.एच.के. में रहते थे। विजय कुमार मिनिस्टरी ऑफ फुड एंड सप्लाई में एडवाइजर अधिकारी थे, जबकि उनकी पत्नी प्राइवेट बैंक में नौकरी करती थी। शुक्रवार शाम करीब 4.30 बजे उनकी बेटी वरनाया जब घर वापस आई तो देखा कि अंदर से दरवाजा बंद है। काफी आवाज देने के बाद भी जब दरवाजा नहीं खुला तो उसने पी.सी.आर. को सूचना दे दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंच पुलिस ने घर का दरवाजा तोड़ अंदर गई तो देखा कि ड्राइंग रूम में विजय कुमार का शव पड़ा है और उनका गला रेतकर हत्या की गई है जबकि बेडरुम में उनकी पत्नी का शव पंखे से लटकी हुई मिली। हालांकि जांच के दौरान घटना स्थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला।

वारदात से एक दिन पहले उनकी बेटी दूसरी जगह गई थी। जब वह वापस लौटी तो मामले का पता चला। हालांकि पुलिस का कहना है कि  का कहना है कि प्राथमिक जांच में घर में जबरदस्ती घुसने का कोई साक्ष्य नहीं मिला है न ही घर से कोई कीमती सामान गायब है। हालांकि पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You