मोदी की कल होने वाली 'हुंकार रैली' को लिए नौ फीट ऊचां विशालमंच तैयार

  • मोदी की कल होने वाली 'हुंकार रैली' को लिए नौ फीट ऊचां विशालमंच तैयार
You Are HereNational
Saturday, October 26, 2013-2:56 PM

पटना : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की 27 अक्टूबर को यहां आयोजित 'हुंकार रैली' को लेकर पटना के चप्पे-चप्पे पर पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी के बडे-बड़े बैनर और पोस्टर लगे हुए हैं वही कल रात से ही समर्थको के जुटने के कारण राजधानी नमोमय हो गया है।

बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) से अलग होने के बाद अपनी शक्ति का एहसास कराने के इरादे से भाजपा ने पहली बार राजधानी पटना में कल हुंकार  रैली का आयोजन किया है । इस रैली के माध्यम से भाजपा नेता राज्य में जदयू की अगुवायी वाली नीतीश सरकार और केन्द्र में कांग्रेस की मनमोहन सरकार को उखाड़ फेकने के लिये कार्यकर्ताओं में नये उत्साह का संचार करेगे।

रैली को सफल बनाने के लिये भाजपा के राष्ट्रीय और प्रदेश स्तर के नेता पिछले बीस दिनों से राज्य के लगभग सभी जिलो का सघन दौरा किया है। राजधानी पटना में इस रैली को लेकर भाजपा के नेताओं ने सभी प्रमुख मार्गो पर लगभग चार सौ से अधिक तोरण द्वार बनवाये है वही पार्टी के केसरिया रंगवाले झंडो-पताखो से पूरा शहर ही बदला हुआ नजर आ रहा है।

इन तोरण द्वारों पर भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी के कटआउट समेत पार्टी का चुनाव चिन्ह कमल को लगाया गया है। मुख्य समारोह स्थल गांधी मैदान में रैली के लिये विशेष रूप से मंच का निर्माण कराया गया है वही पूरे मैदान को भी  सजाया और सवारा गया है ।

रैली के लिये गांधी मैदान में नौ फीट ऊचां स्टील का विशालमंच तैयार किया गया है जो दिल्ली से मंगाया गया है और यह प्री फैब्रिकेटेड है। इस तरह का मंच जहां कम समय में  तैयार हो जाता है वही इसकी मजबूती का भी जवाब नही होता। गांधी मैदान के  इस नवनिर्मित मंच पर कल  मोदी के अलावा राष्ट्रीय स्तर के नेता बैठेंगे जबकि इससे ठीक सटे हुए कंक्रिट के पहले से तैयार मंच पर प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता तथा विधायक के बैठने की व्यवस्था है।

इसी तरह सभा स्थल गांधी मैदान में 30 से अधिक बड़े-बड़े एलईडी टीवी की व्यवस्था की गयी है जिससे कोने-कोने से मंच पर बैठे नेताओं की छवि स्पष्ट दिखाई पड़ेगी1  इसके अलावा गांधी मैदान में आने वाले लोगों के लिये ढाई लाख वर्ग फुट में ठहरने का इंतजाम है। साथ ही यहां पर 150 शौचालय और 100 स्नानघर की व्यवस्था की गयी है। गांधी मैदान की ओर आने वाले सभी मार्गो पर 11 स्टाल भी बनाये गये है जहां पार्टी के कार्यकर्ता मुस्तैदी के साथ आज से ही देखे जा रहे है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You