100 बार माफी मांगने पर भी मोदी को दंगों के लिए माफी नहीं: बेनी

  • 100 बार माफी मांगने पर भी मोदी को दंगों के लिए माफी नहीं: बेनी
You Are HereNational
Saturday, October 26, 2013-5:24 PM

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा ने आज कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी 2002 में हुए गुजरात दंगों के लिए यदि 100 दफा भी माफी मांगें तो उन्हें माफी नहीं दी जा सकती। वर्मा ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘यदि वह (मोदी) 100 दफा भी माफी मांगें तो उन्हें (दंगों के लिए) माफी नहीं दी जा सकती....वह गुजरात के कलंक हैं।’’ अखिल भारतीय मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के उपाध्यक्ष मौलाना कल्बे सादिक के उस बयान पर वर्मा प्रतिक्रिया जाहिर कर रहे थे जिसमें उन्होंने कहा था कि यदि भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार मोदी ‘‘अपने आप को बदल लेते हैं’’ तो वह उनके लिए वोट कर सकते हैं।

सादिक ने कल बरेली में कहा था, ‘‘मोदी की कथनी और करनी में फर्क है....पर यदि वह खुद को बदल लें तो मैं मोदी के लिए वोट कर सकता हू।’’  वर्मा ने यह आरोप भी लगाया कि दंगों में शामिल होने के लिए गुजरात से सैकड़ों लोग उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर आए क्योंकि भाजपा और समाजवादी पार्टी के बीच बाबरी मस्जिद आंदोलन के दिनों से ही गुप्त समझौता है।

समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव की ओर इशारा करते हुए वर्मा ने कहा कि मुजफ्फरनगर में हुई हालिया हिंसा के दौरान यह देखा जा चुका है कि वह उत्तर प्रदेश तक नहीं संभाल सकते पर वह देश का प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं। इस बीच, हाल ही में दिए विवादित बयान के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का बचाव करते हुए वर्मा ने कहा, ‘‘वह (राहुल) दिल से बोलते हैं। वह कुछ छुपाते नहीं हैं। लोकतंत्र में गोपनीयता की कोई जगह नहीं है।’’ 

गौरतलब है कि राहुल ने पिछले दिनों बयान दिया था कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियां मुजफ्फरनगर दंगे के पीड़ितों को आतंकवाद की तरफ खींचने की कोशिश कर रही हैं। राहुल के इस बयान पर देश भर में राजनीतिक बवाल मचा था।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You