‘आप’ के प्रचार में उतरे एनआरआई

  • ‘आप’ के प्रचार में उतरे एनआरआई
You Are HereNational
Saturday, October 26, 2013-6:12 PM

नई दिल्ली। अब आम आदमी पार्टी के हाइटेक चुनाव प्रचार की कमान अब पूरी तरह से एनआरआई ने संभाल ली है। चुनावी अभियान में सीधी भागीदारी करने के साथ ही प्रवासी भारतीयों ने राजधानी की करीब 18 सीटों को गोद ले रखा है।  इन सीटों पर एनआरआई वित्तीय और प्रचार अभियान के जरिए मदद कर रहे हैं। वहीं ये सात समंदर पार बैठे लोगों को भी सोशल साइट्स व मोबाइल सें प्रचार अभियान से जुडऩे के लिए कवायद कर रहे हैं। 

फेसबुक प्रबंधन, फोन कॉल, ई-मेल, लघु फिल्म बनाने और चुनाव प्रचार से जुड़ी छोटी-बड़ी हाइटेक रणनीति तैयार करने के लिए करीब 400 से अधिक एनआरआई ने दिल्ली में डेरा डाल रखा है।  इन एनआरआई में सबसे ज्यादा संख्या सिंगापुर के निवासियों की है। सिंगापुर से अभी तक ‘आप’ को 37 लाख रुपये से ज्यादा का चंदा भी मिल चुका है।

इतना ही नहीं ये एनआरआई आम आदमी पार्टी के चुनावी अभियान के लिए दरवाजे-दरवाजे चक्कर लगा रहे हैं। इसमें अमेरिका, इंग्लैंड, जर्मनी, जापान, फ्रांस, कोरिया, आस्ट्रेलिया, नार्वे समेत दूसरे देशों में रहने वाले भारतीय शामिल हैं। पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि ज्यादातर लोग अन्ना आंदोलन से जुड़े रहे हैं। बताया जा रहा है कि दिवाली के बाद चुनाव प्रचार के लिए लगभग पांच सौ एनआरआई दिल्ली पहुंचेंगे।  कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर रोड पर आप के कार्यालय में परंपरागत चुनावी भीड़ की बजाए कम्प्यूटर और मोबाइल फोन पर टकटक करते हुए कार्यकर्ता दिख रहे हैं।

एनआरआई दिल्ली की गलियों घूम-घूमकर पार्टी का काम कर रहे हैं। वहीं, पार्टी फंड का करीब 25 फीसदी हिस्सा यहीं से आ रहा हैं। दिल्ली में मौजूद लोगों के अलावा करीब 500 एनआरआई पार्टी को समय देकर वापस लौट गए हैं। लंदन के आईटी प्रोफेशनल पंकज बिष्ट ने बताया कि वे इंडिया अगेंस्ट करप्शन से जुड़े रहे हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You