आईएएस पति की हत्या के बाद पत्नी ने की थी खुदकुशी

  • आईएएस पति की हत्या के बाद पत्नी ने की थी खुदकुशी
You Are HereNational
Sunday, October 27, 2013-4:08 PM

नई दिल्ली: केन्द्रीय खाद्य मंत्रालय में नियुक्त वरिष्ठ आईएएस अधिकारी के. विजय कुमार (57) की हत्या करने के बाद उनकी पत्नी सीता (51) ने खुदकुशी कर ली थी। दक्षिण पूर्वी जिला के निजामुद्दीन स्थित काका नगर इलाके की यह घटना है। साक्ष्य जुटने के बाद  चौंकाने वाला खुलासा सामने आया है। शनिवार शाम पोस्टमार्टम और फॉरेंसिक जांच के रिपोर्ट आने के बाद  दिल्ली पुलिस ने बताया कि विजय कुमार के गले में एक और दिल और फेफड़े पर चाकू से दो बार वार किए गए थे। रिपोर्ट के मुताबिक हत्या की इस वारदात को शुक्रवार तड़के अंजाम दिया गया। कुमार का एक फेफड़ा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था। विजय कुमार की मौत उनकी पत्नी से पहले हुई थी।

साउथ-ईस्ट दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन थाना इलाके में हुई इस हाई प्रोफाइल डेथ मिस्ट्री में पुलिस इसी एंगल को मान रही है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार विजय कुमार की पत्नी सीता मानसिक रूप से बीमार थी। छोटी-छोटी बातों पर अक्सर उनसे झगड़ा कर लेती थी। वारदात की रात डिप्रेशन के चलते उसने गहरी नींद में सो रहे अपने पति पर चाकू से तीन वार किए। उनकी मौत के बाद उसने ख्ुाद को फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। कुमार की बेटी वरण्या ने पुलिस को बताया कि सीता मानसिक रूप से बीमार थी। उसका इलाज पिछले तीन वर्षों से चल रहा था। घटना से एक दिन पहले वह (वरण्या) अपने दोस्त के साथ राजस्थान घूमने गई थी।

घटना में किसी बाहरी शख्स के शामिल होने का कोई सबूत नहीं मिला है। घर में लगे सीसीटीवी कैमरों से कोई मदद नहीं मिली। पुलिस को यह भी पता लगा है कि कई बार छोटी-सी बात पर भी सीता अपने पति पर हिंसक रुख ले लेती थी। पुलिस अभी इस हत्या और स्यूसाइड की ठोस वजह का पता नहीं लगा पाई है।

आईएएस अधिकारी  विजय कुमार के गले पर धारदार हथियार से वार के निशान थे जबकि सीता दूसरे कमरे में  पंखे से लटकी पाई गई थी। मामले की जांच कर रहे एक पुलिस अधिकारी के अनुसार कुमार के घर में प्रवेश के लिए मुख्य द्वार सहित दो दरवाजे हैं। वरण्या की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मुख्य द्वार को अंदर से बंद पाया था और पिछला दरवाजा भी अंदर से बंद था। घर में किसी भी तरह से जबरन घुसने के निशान नहीं पाए गए हैं।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You