अकालियों को मनाएंगे भाजपा के दिग्गज

  • अकालियों को मनाएंगे भाजपा के दिग्गज
You Are HereNational
Sunday, October 27, 2013-5:16 PM

नई दिल्ली : दिल्ली विधानसभा चुनाव में 16 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने की जिद पर अड़े शिरोमणी अकाली दल, बादल को मनाने का बीड़ा भाजपा के दिग्गज उठाएंगे। पार्टी के  राष्ट्रीय नेता अकाली दल के अध्यक्ष सुखवीर सिंह बादल से मिलकर इस मसले पर बात करने की तैयारी कर रहे हैं। गौरतलब है कि अकाली दल ने दिल्ली के 16 विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने की घोषणा की है। जबकि भाजपा की ओर से अकाली दल को सिर्फ चार सीटें ही दी जा रही है।

अकाली दल की इस घोषणा के बाद दोनों पार्टियों के बीच दरार बढ़ गई है। भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार डॉ. हर्षवर्धन दोनों पार्टियों के रिश्ते को सिर्फ राजनीतिक ही नहीं, आत्मीय भी बताते हैं। हर्षवर्धन कहते हैं कि  मै खालसा का सम्मान करता हूं  और दोनों पार्टियों के बीच काफी पुराना रिश्ता है। इसलिए किसी तरह के विवाद होने का सवाल नहीं उठता। यदि उनकी कोई मांग है तो उसे साथ मिल-बैठकर सुलझा लिया जाएगा।

अकालियों ने शुरू किया प्रचार :
शिरोमणि अकाली दल (बादल) दिल्ली में 16 विधानसभा सीटों पर चुनाव को लेकर अभी भी अपने फैसले पर अडिग है। उलटे चुनाव अभियान का श्रीगणेश कर भारतीय जनता पार्टी की मुश्किलें और बढ़ा दी है। अकाली दल ने अपनी निर्धारित सीटों पर नुक्कड़ नाटकों के जरिये भीड़ जुटाना भी शुरू कर दिया।

अकाली दल की असल ताकत दिल्ली सिख गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्यों ने अपने आधार वाले इलाकों में नुक्कड़ बैठकों का दौर शुरू कर दिया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं दिल्ली के प्रभारी बलवंत सिंह रामूवालिया चुनाव प्रचार की कमान संभाली है। उन्होंने कहा कि अकाली दल इस बार भाजपा के आगे सिद्धांतिक रूप से ना झुकते हुए बिना किसी नतीजे की परवाह करते हुए अपने चुनाव निशान तराजू पर लडऩे का आहवान किया है।

संतगढ़ मे चमन सिंह एवं विकासपुरी में इन्द्रजीत सिंह मौंटी द्वारा करवाई गई इन नुक्कड़ बैठकों में बड़ी संख्या में सर्कल जत्थेदार हरजीत सिंह टेक्नो, जगदीप सिंह काहलो, प्रधान गुरुद्वारा कृष्णा नगर की नेतृत्व में पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की। यूथ इकाई के प्रधान मनजिन्दर सिंह सिरसा, वरिष्ठ नेता अवतार सिंह हित, ओंकार सिंह थापर, आदि गणमान्य नेताओ को सिरोपे डालकर इस अवसर पर सम्मानित किया गया। अकाली दल के प्रदेश अध्यक्ष मनजीत सिंह जी.के. ने इस मौके पर कहा कि कांग्रेस सरकार की गरीब विरोधी नीतियों की जमकर आलोचना की।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You