भाजपा ने विस्फोटों के लिए खुफिया विफलता को ठहराया जिम्मेदार

  • भाजपा ने विस्फोटों के लिए खुफिया विफलता को ठहराया जिम्मेदार
You Are HereNational
Sunday, October 27, 2013-5:41 PM

नई दिल्ली: भाजपा की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज ने नरेन्द्र मोदी की रैली के दिन पटना में हुए श्रृंख्लाबद्ध विस्फोटों की निन्दा करते हुए आज कहा कि यह बहुत बडी खुफिया विफलता है। सुषमा ने घटना के बाद कहा, ‘‘मैं पटना में भाजपा की रैली के दिन श्रृंखलाबद्ध विस्फोटों की कडी निन्दा करती हूं। यह बहुत बडी खुफिया विफलता है।’’

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार मोदी की रैली स्थल के निकट छह श्रृंख्लाबद्ध विस्फोट हुए, जिनमें पांच व्यक्ति मारे गये और 66 अन्य घायल हो गये। ये विस्फोट रैली से कुछ मिनट पहले हुए। इन विस्फोटों से कुछ घंटे पहले पटना रेलवे स्टेशन पर एक नवनिर्मित शौचालय में देसी बम फटा। यह जगह भाजपा की हुंकार रैली के स्थान से दो किलोमीटर दूर है।

जदयू के वरिष्ठ नेता साबिर अली ने कहा कि विस्फोट के दो हिस्से हैं। हम विस्फोटों की निन्दा करते हैं और इसके पीछे शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा । उन्होंने साथ ही सवाल किया कि इन विस्फोटों से किसे फायदा हुआ और जिस समय ये हुए, उससे किसे फायदा हुआ। यह पूछने पर कि क्या विस्फोटों के पीछे भाजपा का हाथ है, अली ने कहा कि हालात काफी कुछ कह रहे हैं। हम जांच पूरी होने तक किसी का नाम नहीं ले रहे हैं लेकिन हालात काफी कुछ कह रहे हैं।

भाजपा प्रवक्ता रवि शंकर प्रसाद ने विस्फोटों को लेकर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि सुरक्षा को लेकर चूक हुई। एक अन्य पार्टी प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने कहा कि यह खुफिया ब्यूरो और सीआईडी की पूर्ण विफलता है। यह कानून व्यवस्था की भी विफलता है। जदयू अध्यक्ष शरद यादव ने कहा कि यदि कोई गडबड हुई है तो जांच में सामने आएगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You