मोदी ने बनाया गुजरात की सभी 26 लोकसभा सीटें जीतने का लक्ष्य

  • मोदी ने बनाया गुजरात की सभी 26 लोकसभा सीटें जीतने का लक्ष्य
You Are HereNational
Tuesday, October 29, 2013-4:45 PM

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री पद के भाजपा के उम्मीदवार और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी आने वाले लोकसभा चुनावों में अपने गृह राज्य से पार्टी की सीटों की संख्या बढ़ाने के लिए पुरजोर कोशिश कर रहे हैं। मुख्यमंत्री के तौर पर मोदी ने गुजरात विधानसभा चुनावों में तीन बार (2002, 2007 और 2012 में) शानदार जीत हासिल की है। लेकिन राज्य में उनकी पार्टी का लोकसभा चुनावों में इस तरह का प्रदर्शन नहीं रहा है।

2009 के आम चुनावों में राज्य की 26 लोकसभा सीटों में से भाजपा को 15 पर जीत मिली जबकि कांग्रेस ने 11 सीटें हासिल की थीं। इससे पहले 2004 में भाजपा ने 14 जबकि कांग्रेस ने 12 सीटें जीती थीं। मोदी का रिकार्ड पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल के रिकार्ड से कमतर है। 1998 में जब पटेल भाजपा में थे और गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब पार्टी को 26 में से 20 सीटों पर जीत मिली थी। यह 1996 के रिकार्ड से बेहतर था जब भाजपा ने 26 में से 16 सीटें जीती थीं।


भाजपा सूत्रों ने कहा कि मोदी ने एक महत्वाकांक्षी लक्ष्य रखा है, वह सभी 26 सीटें जीतना चाहते हैं। इसके लिए तैयारियों कुछ पहले ही शुरू हो गयी हैं। पार्टी को उम्मीद है कि मोदी के प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार होने की वजह से गुजरात के लोग इस बार अधिक उत्साह के साथ मतदान करेंगे। भाजपा के प्रवक्ता हर्षद पटेल ने कहा, ‘‘गुजरात के मुख्यमंत्री के मार्गदर्शन में प्रदेश भाजपा ने लोकसभा चुनावों के लिए सूक्ष्म स्तर पर सर्वेक्षण किए हैं और उम्मीदवारों के नाम घोषित करने के अलावा सभी बुनियादी तैयारियां कर ली हैं।’’

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You