छत्तीसगढ़: गोंडवाना पार्टी के प्रत्याशी का नामांकन रद्द

  • छत्तीसगढ़: गोंडवाना पार्टी के प्रत्याशी का नामांकन रद्द
You Are HereChhattisgarh
Monday, October 28, 2013-11:01 AM

रायपुर: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में खैरागढ़ विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल करने वाले अखिल भारतीय गोंडवाना पार्टी के प्रत्याशी रोहित कुमार महोबिया का फार्म रद्द कर दिया गया है। उनके दस प्रस्तावकों में से एक मृत पाया गया। जबकि दो प्रस्तावकों का नाम मतदाता सूची में ही नहीं मिला। ये अजीबो-गरीब प्रस्तावक राजनीतिक पार्टियों के मध्य चर्चा के विषय बने हुए हैं। खैरागढ़ से कुल दस नामांकन दाखिल हुए थे। परीक्षण के दौरान पता चला कि रोहित के दस प्रस्तावकों में से तीन के नाम ही नहीं मिले।

 

छानबीन करने पर पता चला कि प्रस्तावक माखन गोंड की मृत्यु हो चुकी है। निर्वाचन अधिकारी के पूछने पर खुद प्रत्याशी रोहित ने यह बात स्वीकारी। बताया गया कि माखन के बेटे ने उसकी जगह हस्ताक्षर किए। इसी तरह दो अन्य प्रस्तावक पवन चंद्राकर और पुष्पराज के नाम मतदाता सूची में नहीं मिले।

 

इन खामियों की वजह से रोहित का नामांकन निरस्त कर दिया गया। इस संबंध में खैरागढ़ विधानसभा के निर्वाचन अधिकारी प्रियंका शुक्ला ने कहा कि खुद प्रत्याशी ने बताया कि उसके प्रस्तावक की मृत्यु हो चुकी है और उसके बेटे ने हस्ताक्षर किए। इस कारण नामांकन निरस्त कर दिया गया। इसी विधानसभा क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के प्रत्याशी योगेश साहू का फार्म भी रद्द कर दिया गया। पार्टी से उनका बी फार्म नहीं आया।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You