पटना बम धमाकों की तह में जाकर जांच हो: शिवराज

  • पटना बम धमाकों की तह में जाकर जांच हो: शिवराज
You Are HereNational
Monday, October 28, 2013-12:00 PM

इंदौर: प्रधानमंत्री पद के भाजपा के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की ‘हुंकार रैली’ से ऐन पहले कल 27 अक्तूबर को पटना में सिलसिलेवार बम धमाकों की गहराई से जांच की मांग करते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इन विस्फोटों के मद्देनजर गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा के इंतजामों को और चाक-चौबंद किया जाना चाहिए।

 

शिवराज ने कल देर रात यहां संवाददाताओं से कहा, ‘पटना में हुए बम विस्फोट निंदनीय हैं। तह में जाकर इन धमाकों की जांच होनी चाहिए और अपराधियों को दंडित किया जाना चाहिए।’ उन्होंने कहा, ‘मोदी देश के लोकप्रिय नेता हैं। अब उनकी सुरक्षा में किसी तरह की चूक नहीं होनी चाहिए। उनके सुरक्षा इंतजामों को और चाक-चौबंद किया जाना चाहिए।’

 

शिवराज ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के उस बयान पर भी सवाल उठाए जिसमें उन्होंने एक भारतीय गुप्तचर अधिकारी से बातचीत के हवाले से कहा था कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ने मुजफ्फरनगर के ऐेसे 10-15 दंगा पीड़ित युवकों को बरगलाना शुरू कर दिया है जिनके भाई-बहन सांप्रदायिक हिंसा में मारे गए हैं। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘आखिर राहुल को ऐसी खुफिया सूचनाएं किस हैसियत से दी जा रही हैं। क्या राष्ट्रीय स्तर पर सत्ता का कोई समानांतर केंद्र चल रहा है।

 

प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को इस मामले में स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए।’ शिवराज की महत्वाकांक्षी ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ कल रात इंदौर जिले के राउ विधानसभा क्षेत्र में खत्म हुई। यह चुनावी यात्रा 22 जुलाई को नजदीकी धार्मिक शहर उज्जैन से शुरू हुई थी। उन्होंने कहा, ‘इस यात्रा में मिले अभूतपूर्व जन समर्थन के आधार पर मैं कह सकता हूं कि हम इस बार रिकॉर्ड तोड़ बहुमत से सूबे में लगातार तीसरी बार सरकार बनाने जा रहे हैं।’ हालांकि, मुख्यमंत्री ने इस सवाल का सीधा जवाब नहीं दिया कि 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों में उन्हें भाजपा को कितनी सीटें मिलने का अनुमान है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You