डूसू करेगा नेरुला के सामने प्रदर्शन

  • डूसू करेगा नेरुला के सामने प्रदर्शन
You Are HereNational
Monday, October 28, 2013-12:22 PM

नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय में चलने वाली प्राइवेट कैंटिनों में खाने के ज्यादा रेट को लेकर दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) के साथ ही सामान्य छात्रों में भी रोष व्याप्त है। सबसे ज्यादा रोष नेरुला को लेकर लेकर है।

इसी सम्बम्ध में डूसू सोमवार को आर्ट फैकल्टी के सामने स्थित नेरुला के आउटलेट के बाहर प्रदर्शन करेगा। छात्रों के लिए सस्ते रेट की कैंटिन खुलवाने के लिए डूसू पदाधिकारी वी.सी से भी मिलने का प्रयत्न करेंगे।

दिल्ली विश्वविद्यालय में छात्रों के लिए चलने वाली कैंटिनों में खाने के ज्यादा दाम होने को लेकर समय-समय पर छात्र आवाज उठाते रहें है। इसी सिलसिले में पिछले शुक्रवार को शुक्रवार को डूसू और ए.बी.वी.पी ने डी.यू में चलने वाली निजि कैंटिनों में खाने के ज्यादा रेट को लेकर प्रदर्शन किया था।

कला संकाय के सामने नेरुला आउटलेट पर प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारी छात्रा व महिला कर्मचारी में मारपीट हो गई थी। घटना के विरोध में नेरुला की तरफ से डूसू अध्यक्ष अमन अवाना व संयुक्त सचिव राजू रावत के खिलाफ एफ.आई.आर दर्ज करायी थी। जबकि डूसू को एफ.आई.आर दर्ज कराने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी थी और रात करीब दस बजे तक रिपोर्ट दर्ज हो सकी थी।

पुलिस की कार्यवाही और नेरुला के कर्मचारियों के व्यवहार से छात्रों में गुस्सा भरा हुआ है। बढ़े दामो के विरोध में डूसू द्वारा सोमवार को नोर्थ कैम्पस में आर्ट फैकल्टी के सामने स्थित नेरुला कैंटिन के सामने प्रदर्शन किया जाएगा।

डूसू अध्यक्ष अमन अवाना व ज्वाइंट सैक्रेटरी राजू रावत का कहना है कि वह सोमवार को वीसी से इस सम्बंध में मिलने की कोशिश करेंगे और मांग रखेंगी कि यदि आई.आर.सी.टी.सी और नेरुला अपनी कैंटिन में खाने के रेट कम नहीं करती हैं,तो उन्हे बंद कर दिया जाए। इसके साथ ही डीयू एडमिनिस्टे्रशन से छात्रों के लिए जनरल मैस खोलने की मांग की जाएगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You