दिल्ली मेट्रो संग्रहालय के प्रचार के लिए नुक्कड़ नाटक

  • दिल्ली मेट्रो संग्रहालय के प्रचार के लिए नुक्कड़ नाटक
You Are HereNational
Monday, October 28, 2013-12:38 PM

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में आने वाले पर्यटकों के बीच दिल्ली मेट्रो संग्रहालय को लोकप्रिय बनाने के लिए दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (डीएमआरसी) ने कुछ स्टेशनों पर नुक्कड़ नाटक आयोजित किए गया।

डीएमआरसी में बताया कि पटेल चौक, अक्षरधाम और आईएनए मेट्रो स्टेशन, जंतर-मंतर अक्षरधाम मंदिर और दिल्ली हाट सरीखे पर्यटनस्थलों के करीब हैं इसलिए शुक्रवार, शनिवार और रविवार को इन स्टेशनों पर नाटकों का मंचन किया गया।

डीएमआरसी ने कहा की नाटकों के माध्यम से दल्ली आने वाले पर्यटकों को संग्रहालय के मुख्य आकर्षणों के बारे में बताया जा रहा है। नाटक देख रहे लोगों के बीच लघुपत्रिका बांटी गई। जिसमें संग्रहालय की प्रदर्शनियों की विशेष जानकारी दी गई थी।

उन्होने कहा कि इस तरह के आयोजन का मुख्य उद्देश्य संग्रहालय को प्रचलित करना है। अब हर बस सेवा पटेल चौक मेट्रो स्टेशन पर रुकती है ताकि पर्यटक संग्रहालय का भ्रमण कर सकें। यही नहीं इसे लोकप्रिय बनाने के लिए स्कूली बच्चों के लिए विशेष रूप से प्रतिदिन यात्राएं आयोजित कराई जा रही हैं। पटेल चौक मेट्रो स्टेशन पर स्थित मेट्रो संग्रहालय दिल्ली मेट्रो के इतिहास को प्रदर्शित करता है

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You