क्या रायबरेली की कमान अब होगी प्रियंका के हाथ?

  • क्या रायबरेली की कमान अब होगी प्रियंका के हाथ?
You Are HereNational
Monday, October 28, 2013-2:05 PM

रायबरेली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की पुत्री एवं पार्टी की स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी वाड्रा आज से अपनी मां के संसदीय क्षेत्र में राजनीतिक रूप से सक्रिय होंगी। गांधी की तरह प्रियंका अपनी दो दिन की रायबरेली यात्रा के दौरान गांव में औचक दौरा कर विकास कार्यों की समीक्षा करेंगी और मंगलवार को प्रियंका पहली बार वह ‘जनता दरबार’ भी लगाएंगी जिसमें वह स्थानीय लोगों की समस्याएं सुनेंगी।

 

  प्रियंका गांधी वाड्रा वैसे तो अपनी मां के संसदीय क्षेत्र में स्टार प्रचारक के रप में सक्रिय रहीं लेकिन पार्टी सूत्रों के अनुसार वह पहली बार जनता से सीधे संवाद करेंगी जिसे उनकी सक्रिय राजनीति में प्रवेश के तौर पर देखा जा रहा है। पार्टी सूत्रों के अनुसार प्रियंका लखनऊ हवाई अड्डे से सीधे गांवों का दौरा करेंगी और संभवत रायबरेली के सरैनी विधानसभा क्षेत्र के 15 गांवों और भोजपुर सहित अन्य क्षेत्रों में जाएंगी।

 

वह कल पहले ग्राम पंचायत, न्याय पंचायत एवं ब्लाक पंचायत अध्यक्षों की बैठक की अध्यक्षता करेंगी और फिर भुआमऊ स्थित विश्राम गृह में जनता दरबार करेंगी। प्रियंका गांधी पिछले दो साल से रायबरेली में पार्टी संगठन को मजबूत करने में लगी थीं और जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों की नियुक्ति के लिए उन्होंने कार्यकर्ताओं का साक्षात्कार भी लिया था। सामान्यत: वह रायबरेली सोनिया गांधी के साथ ही आती रही हैं लेकिन हाल ही में वह अनेक बार अकेले भी यहां आई।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You