पटना में बम ब्लास्ट के बाद दिल्ली में अलर्ट

  • पटना में बम ब्लास्ट के बाद दिल्ली में अलर्ट
You Are HereNational
Monday, October 28, 2013-2:31 PM

नई दिल्ली : पटना में मोदी के रैली में लगातार सात बम विस्फोट के बाद दिल्ली में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। दिल्ली पुलिस आतंकी गतिविधियों की आशंका के  मद्देनजर सुरक्षा  के पुख्ता इंतजाम का दावा कर रही है।

हालांकि दिल्ली के मुख्य बाजारों,मार्केट और बोर्डर पर सुरक्षा इंतजाम दिखाई नहीं पड़े। सरोजनी नगर,लाजपत नगर मार्केट,लाजपत राय मार्केट,सदर बाजार, चांदनी चौक जैसे भीड़ भाड़ वाले इलाके में सीसीटीवी कैमरों  और मेटर डिटैक्टर की कमी दिखाई पड़ी। दिल्ली की सीमाओं पर भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं दिखाई पड़े।

दिल्ली पुलिस अधिकारी ने बताया कि दीपावली के मदे्दनजर दिल्ली के सभी जिला उपायुक्तों को निर्देश दिए गए है कि सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता  इंतजाम करें। इसके लिए सभी जिला उपायुक्तों को जिले के थानाध्यक्षों के साथ मीटिंग इलाकों में खुद गश्त करने को भी कहा गया है। बीट अफसरों को भी कहा गया है कि किसी भी संदिग्ध को देखकर उससे उसके बारे में पूरी जानकारी लेने के बाद ही छोड़ें।
 
सदर बाजार में सुरक्षा का हाल:
पटना में एक के बाद एक सात सीरियल ब्लास्ट के बाद दिल्ली में पुलिस का हाई अलर्ट का दावा सदर बाजार में एकदम खोखला दिखाई दिया। बाजार में हजारों लोगों की भीड़ के लिए कहीं कोई सुरक्षा इंतजाम नहीं था। सुरक्षा जांच के लिए न तो किसी तरह के मेटल डिटेक्टर वाले डोर थे, न ही कोई औचक जांच।

पुलिस वाले कहीं-कहीं दिखाई तो पड़ रहे थे, लेकिन अपनी मस्ती में मस्त अंदाज में। हालत ये थी कि जरा सी अनहोनी से बड़ी वारदात न हो जाए। सदर बाजार में दीवाली की खरीददारी के लिए आजकल जबरदस्त भीड़ आ रही है। दीवाली की वजह से ही इस बार रविवार को भी सदर बाजार खुला रहा।

हजारों लोगों की भीड़ सड़कों पर दिखाई पड़ रही थी। सब खरीददारी में लगे हुए थे। लेकिन पिछले सालों की तरह इस बार बारा टूटी चौक पर किसी तरह का कोई मेटल डिटेक्टर डोर नहीं लगा था। पुलिसवाले भी किसी की जांच करने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे थे। कुछ पुलिसवाले आपस में बातचीत में लगे हुए थे कोई मोबाइल पर मस्ती कर रहा था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You