इंडियन मुजाहिद्दीन का आतंकी अफजल उस्‍मानी गिरफ्तार

  • इंडियन मुजाहिद्दीन का आतंकी अफजल उस्‍मानी गिरफ्तार
You Are HereNational
Monday, October 28, 2013-3:32 PM

मुंबई: इंडियन मुजाहिद्दीन का आतंकी अफजल उस्‍मानी गिरफ्तार हो गया है। महाराष्‍ट्र ATS ने उसे गिरफ्तार किया है। यह वही अफजल उस्‍मानी है जो पिछले दिनों मुंबई सेशन कोर्ट से पेशी के दौरान फरार हो गया था। अफजल उस्मानी अहमदाबाद और सूरत ब्लास्ट का आरोपी है। सेशन कोर्ट में पेशी के लिए लाया गया इंडियन मुजाहिदीन का आतंकवादी अफजल उस्मानी पुलिसकर्मियों को चकमा देकर फरार हो गया था।

अफजल को आइएम के 21 अन्य सदस्यों के साथ सुनवाई के लिए नवी मुंबई स्थित तलोजा जेल से दक्षिण मुंबई स्थित मकोका कोर्ट लाया गया था। एक बार सभी को जज के सामने पेश भी किया गया। दोपहर के भोजन के बाद करीब 2.45 बजे सभी को फिर जज के सामने पेश किया जा रहा था। सभी को अदालत के बाहर गैलरी में रोककर रखा गया था। पेशी के दौरान गिनती करने पर उसके फरार हो जाने का पता चला। सूत्रों का कहना है कि वह शौचालय जाने के बहाने गया और फिर नहीं लौटा। करीब तीन बजे अभियोजन पक्ष के वकील ने जज एएल पानसरे को अफजल की फरारी की सूचना दी। जज ने नाराजगी जताते हुए कहा कि उसकी फरारी कई और मामलों को प्रभावित कर सकती है।

जुलाई 2008 में अफजल द्वारा नवी मुंबई से चुराई गई कारों का ही इस्तेमाल अहमदाबाद सिविल अस्पताल में विस्फोटों के लिए किया गया था। उन विस्फोटों के करीब एक महीने बाद अफजल को मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने उत्तरप्रदेश के आजमगढ़ जनपद से गिरफ्तार किया था। उससे पूछताछ के बाद मुंबई और पुणे से आइएम के 21 और सदस्य गिरफ्तार किए गए थे और पुलिस आइएम का महाराष्ट्र माड्यूल लगभग ध्वस्त करने में सफल रही थी।


 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You