कामयाब नहीं होंगी माहौल खराब करने की साजिशें : अखिलेश यादव

  • कामयाब नहीं होंगी माहौल खराब करने की साजिशें : अखिलेश यादव
You Are HereNational
Monday, October 28, 2013-6:01 PM

अलीगढ़ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज कहा कि कुछ शक्तियां राजनीतिक लाभ के लिये लोगों को आपस में लड़ाने की कोशिश कर रही हैं लेकिन उनकी सरकार ऐसी ताकतों के मंसूबे कभी पूरे नहीं होने देगी। मुख्यमंत्री ने यहां विद्यार्थियों को मुफ्त लैपटाप वितरण के अवसर पर किसी का नाम लिये बगैर कहा कि कुछ ताकतें सियासी फायदा लेने के लिये राज्य का माहौल खराब करके लोगों को आपस में लड़ाने के प्रयास कर रही हैं। लेकिन उनकी सरकार प्रदेश की शांति और तरक्की को पटरी से उतारने की साजिश कामयाब नहीं होने देगी।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में तरक्की के नये युग का सूत्रपात होने वाला है और सरकार राज्य में आम आदमी को सशक्त करने के रास्ते में कोई रुकावट नहीं आने देगी। वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री आजम खां ने इस मौके पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और कांग्रेस पर हमले किये। उन्होंने कहा ‘‘संघ यह कहकर मुसलमानों के प्रति नफरत पैदा करने की कोशिश में लगा है कि मुस्लिमों की आबादी हिन्दुओं की संख्या के मुकाबले खतरनाक तरीके से काफी ज्यादा बढ़ रही है। यह देश के लोगों को बांटने का घृणित कदम है।’’

उन्होंने कहा ‘‘यह सच है कि हमारी सरकार के कार्यकाल के दौरान साम्प्रदायिक बवाल की कई घटनाएं हुई हैं लेकिन लोगों को यह समझना होगा कि इन वारदात के पीछे उन फासीवादी ताकतों का हाथ है जो हिन्दू-मुस्लिम को एक नजर से देखने वाली प्रदेश की सच्ची धर्मनिरपेक्ष सरकार को स्वीकार नहीं करना चाहतीं।’’ मुजफ्फरनगर दंगा पीड़ितों के पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के सम्पर्क में होने सम्बन्धी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बयान पर खां ने कहा कि राहुल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की भाषा बोल रहे हैं या तो वह सुबूत दें या फिर अपना बयान वापस लें।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You