नमो को पश्चिमी उप्र ले जाएंगे गडकरी

  • नमो को पश्चिमी उप्र ले जाएंगे गडकरी
You Are HereNational
Monday, October 28, 2013-7:41 PM

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में हुई हिंसा के बाद बदली परिस्थतियों के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपने प्रधानमंत्री पद प्रत्याशी नरेंद्र मोदी की रैलियों के लिए पश्चिमी क्षेत्र के जाट बहुल इलाके में जमीन तैयार करने में जुट गई है। यह कवायद पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी की अगुवाई में शुरू की गई है। यही वजह है कि पार्टी ने मथुरा जिले में विजय संकल्प रैली करने का निर्णय लिया है।

भाजपा के रणनीतिकारों का मानना है कि मथुरा के मांट विधानसभा क्षेत्र में 30 अक्टूबर को विजय संकल्प रैली कराने का मकसद यह है कि भाजपा इस इलाके में दोबारा अपनी खोई हुई ताकत पाना चाहती है। इसी मकसद से उप्र में इस विजय संकल्प रैली का आयोजन जाट बहुल इलाके में कराया जा रहा है। मांट विधानसभा क्षेत्र के बाजना में होने वाली इस विजय संकल्प रैली में गडकरी भी शामिल होंगे। बताया यह जा रहा है कि गडकरी किसानों के लिए पहले भी इस इलाके में कई कार्यक्रम कर चुके हैं, लिहाजा इस क्षेत्र में माहौल तैयार करने की जिम्मेदारी उन्हीं को सौंपी गई है।

भाजपा के एक पदाधिकारी बताते हैं कि विजय संकल्प रैली में आने वाली भीड़ से यह अंदाजा लगाने की कोशिश की जाएगी कि मुजफ्फरनगर में हुई हिंसा के बाद जाट समुदाय का झुकाव भाजपा की ओर किस हद तक हुआ है। भाजपा के यह नेता यह भी बताते हैं कि विजय संकल्प रैली को मथुरा लोकसभा सीट के अलावा, आगरा, फतेहपुर सीकरी और हाथरस लोकसभा सीटों को भी ध्यान में रखकर किया जा रहा है। इन सभी सीटों पर पहले कभी न कभी भाजपा का कब्जा रहा है, लेकिन इस वक्त आगरा को छोड़कर बाकी लोकसभा सीटें विरोधियों के पास ही हैं।
 
भाजपा सूत्रों की मानें तो पार्टी अपनी ताकत की थाह लेने के लिए ही इस इलाके से सटे मथुरा में विजय संकल्प रैली की तैयारी की जा रही है। इसके अलावा उप्र में मोदी कानपुर और झांसी में रैलियां कर चुके हैं। अगली रैली बहराइच में आठ नवंबर को होने वाली है।
 
भाजपा नेताओं की मानें तो बहराइच के बाद मोदी की अगली रैली आगरा या बरेली में होने की उम्मीद है। बरेली में भाजपा ने मैदान उपलब्ध कराने के लिए जिला प्रशासन से अनुरोध भी कर दिया है लेकिन संभावना है कि बरेली या आगरा, किसी एक जगह मोदी की रैली कराई जा सकती है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता चंद्र मोहन सिंह कहते हैं, ‘‘विजय संकल्प रैली मथुरा के मांट विधानसभा में होगी। यह रैली 30 अक्टूबर को होने वाली है, जिसमें अन्य जिलों से भी लोग पहुंचेंगे।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You