'पटना बम धमाकों का मास्टरमाइंड है IM का मो.तहसीन अख्तर'

  • 'पटना बम धमाकों का मास्टरमाइंड है IM का मो.तहसीन अख्तर'
You Are HereNational
Monday, October 28, 2013-10:20 PM

पटना: इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) के सरगना यासीन भटकल की गिरफ्तारी के बाद से संगठन की कमान संभाल रहा मो.तहसीन अख्तर उर्फ मोनू ही पटना बम धमाके का मास्टरमाइंड है। राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक (विशेष शाखा) राजेश चंद्रा ने यहां बताया कि विस्फोट के महज कुछ घंटे के अंदर ही पुलिस ने इसकी गुत्थी लगभग सुलझा ली।

उन्होंने बताया कि रांची के धुर्वा का रहने वाला मो. इम्तियाज अंसारी अपने साथी एनुल अंसारी उर्फ तारिक के साथ रविवार को सुबह ही रांची से एक निजी बस के जरिये पटना पहुंचा था और जब पटना जंक्शन परिसर स्थित शौचालय में एनुल अंसारी टाइमर सेट कर रहा था तभी विस्फोट हो गया जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

उन्होंने बताया कि धमाके की आवाज सुनकर वहां मौजूद रेल पुलिस की नजर एनुल के पास खड़े इम्तियाज पर पड़ी जिसके पास भी उसी तरह का एक बैग था जिस तरह का बैग एनुल के पास था। पुलिसकर्मियों ने उसे संदेह के आधार पर गिरफ्तार कर लिया।
       
श्री चन्द्रा के अनुसार इम्तियाज ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से पूछताछ में बताया है कि उसे इस काम का जिम्मा सौंपा गया है और वह उस व्यक्ति को नही पहचानता है। एनआईए ने इसके बाद आईएम से जुड़े कुछ आतंकियों की तस्वीर दिखायी तब उसने तहसीन उर्फ मोनू और वकास की पहचान की सुरक्षा एजेंसियों ने
तहसीन और वकास पर 10 लाख रूपये का ईनाम पहले से ही घोषित कर रखा है।
      






 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You