नहीं हुई फ्लैग मीटिंग, पाक ने सीमा पर दिखाए सफेद ध्वज

  • नहीं हुई फ्लैग मीटिंग, पाक ने सीमा पर दिखाए सफेद ध्वज
You Are HereNational
Tuesday, October 29, 2013-6:17 AM

जम्मूः पाकिस्तान ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सांबा सेक्टर में संभवत: शांति के लिए सफेद ध्वज दिखाए लेकिन तनाव घटाने के लिए सीमा प्रहरियों के बीच एक फ्लैग मीटिंग के लिए किए गए आह्वान का कोई जवाब नहीं दिया।

सरकारी अधिकारियों ने बताया कि जम्मू सेक्टर तथा सांबा जिले के रामगढ में सीमा से लगे दो अलग अलग सीमाई गांवों से दो सफेद झंडे दिखाए गए। उन्होंने बताया कि अंतरराष्ट्रीय सीमा पर जम्मू के आर एस पुरा सेक्टर में ऑक्टेरियो सीमा चौकी पर फ्लैग मीटिंग के बारे में उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

इसी दौरान पाकिस्तानी सैनिकों ने कठुआ जिले के काटव में स्थित एक सीमा चौकी पर दो गोलियां दागीं जिससे लोगों में दहशत फैल गई। बीएसएफ के जवानों ने जवाबी कार्रवाई की। बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कल बताया था कि आज फ्लैग मीटिंग होने की संभावना है। उन्होंने कहा था हम तनाव घटाने के लिए फ्लैग मीटिंग बुलाने के हरसंभव प्रयास कर रहे हैं।

इससे पहले 18 अक्तूबर और 20 अक्तूबर को बीएसएफ के जवानों ने फ्लैग मीटिंग बुलाने की कोशिश की थी। लेकिन, पाकिस्तानी रेंजर बीएसफ के जवानों को लंबा इंतजार कराने के बाद भी नहीं आए थे। खबरों के अनुसार, पाकिस्तानी रेंजरों ने 26 और 27 अक्तूबर को मीटिंग के लिए सहमति जताई थी लेकिन वह नहीं आए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You