सब कुछ बनना पर मायावती न बनना: आजम

  • सब कुछ बनना पर मायावती न बनना: आजम
You Are HereNational
Tuesday, October 29, 2013-10:44 AM

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार के विकास कार्यों को देखकर साम्प्रदायिक शक्तियां माहौल को खराब करना चाहती हैं लेकिन सरकार उनके मन्सूबों को कभी भी पूरा होने नहीं देगी। यादव ने यहां छात्र-छात्राओं को लैपटाप वितरण के लिए आयोजित कार्यक्रम में कहा कि उनकी सरकार पूरी ताकत से साम्प्रदायिक शक्तियों को रोकेगी। मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में कहा कि जब समाजवादी पार्टी ने सरकार संभाली तो खजाना घाटे में मिला था। अकेले बिजली विभाग में 30 हजार करोड़ रुपए का घाटा था। प्रदेश की पूर्व बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सरकार की आलोचना करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उसने विकास का करोड़ों रुपया स्मारकों और मूर्तियों पर खर्च कर दिया लेकिन बिजली उत्पादन पर कोई ध्यान नहीं दिया गया व बसपा सरकार ने नेता जी (मुलायम सिंह यादव) द्वारा शुरु की गई बिजली उत्पादन की मुहिम को उनकी सरकार चले जाने के बाद रोक दिया। गन्ना भुगतान पर मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों का सहकारी चीनी मिलों द्वारा भुगतान कर दिया गया है व शेष चीनी मिलों द्वारा भुगतान कराया जाएगा यह सरकार की जिम्मेदारी है।

अखिलेश ने अपने भाषण में आगामी लोकसभा चुनाव में वोट देने का भी छात्र-छात्राओं को संदेश देते हुए कहा कि वे भविष्य की जानकारी लैपटाप के जरिए लेते रहें। मुख्यमंत्री ने 50 छात्र-छात्राओं को अपने हाथ से लैपटाप का वितरण किया व 120 करोड़ की 157 परियोजनाओं का लोकार्पण तथा शिलान्यास किया। कार्यक्रम के पण्डाल में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब महिला पुलिसकर्मी रेनू चौधरी ब्लॉक-ए पर ड्यूटी पर तैनात थी जिसे मिर्गी का दौरा पड़ गया और वह बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ी आनन-फानन में सहयोगी पुलिस कर्मियों ने उसे उपचार हेतु अस्पताल भिजवाया। वहीं, नगर विकास मंत्री आजम खां ने कहा कि उनका अलीगढ़ से पुराना रिश्ता है जिसमें मिठास व कड़वाहट दोनों शामिल हैं। अलीगढ़ के लिए बहुत कुछ किया है और आगे भी कर रहे हैं। मां की कोख से जन्म लेने के बाद नौनिहालों को उसे याद रखना चाहिए और बीमार को दवा तथा जख्म पर मरहम लगाना चाहिए लेकिन अलीगढ़ को मरहम नहीं मिला है। उन्होंने छात्राओं से कहा कि इंजीनियर, डाक्टर, अध्यापक सब कुछ बनना लेकिन मायावती जैसी नहीं बनना। मुख्यमंत्री द्वारा जिले की 157 विकास कार्यों की शिलापट्टिकाओं का अनावरण भी किया गया तथा 14 विद्यालयों व ए.एम.यू. के 8 हजार 969 छात्र-छात्राओं को लैपटॉप बांटे जिनमें 3 हजार 910 छात्र तथा 4 हजार 59 छात्राएं शामिल हैं।

लैपटॉप वितरण समारोह को प्रभारी मंत्री राजकिशोर सिंह, राज्य मंत्री मानपाल सिंह, पूर्व केन्द्रीय मंत्री रामगोपाल यादव, शिक्षा मंत्री विजय बहादुर पाल, नगर विधायक एवं लोकसभा प्रत्याशी जफर आलम आदि ने सर सैयद अहमद खां के जीवन पर चर्चा कर जनसभा को संबोधित किया। मुख्यमंत्री का स्वागत करने वालों में प्रदेश सचिव मुजाहिद किदवई, कोल विधायक हाजी जमीरउल्लाह, रालोद के बरौली विधायक एवं विधान दल मंडल नेता दलवीर सिंह, बदायूं विधायक धर्मेन्द्र यादव, अतरौली विधायक वीरेश यादव, छर्रा विधायक , राकेश कुमार सिंह, राकेश गुप्ता , डॉ. अंकित गुप्ता, जिलाध्यक्ष डॉ. रक्षपाल सिंह, महानगर अध्यक्ष अज्जू इश्हाक, अशोक यादव, अजामत उल्लाह खां, डी.एम. राजीव रौतेला, आई.जी. आशुतोष पाण्डेय, डी.आई.जी. प्रकाश डी., सी.डी.ओ. शमीम अहमद, ए.डी.एम. सिटी धीरेन्द्र सचान, एस.एस.पी. धर्मवीर यादव सहित भारी पुलिस बल व अधिकारी गण व सपा पदाधिकारी एवं कार्यकत्र्ता मौजूद थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You