पटना सीरियल ब्लास्ट में चौतरफा घिरे नीतीश!

  • पटना सीरियल ब्लास्ट में चौतरफा घिरे नीतीश!
You Are HereNational
Tuesday, October 29, 2013-12:07 PM

नई दिल्ली: पटना में हुए श्रृंखलाबद्ध बम विस्फोटों को लेकर आरोप प्रत्यारोप जारी हैं। भाजपा ने बिहार सरकार पर नरेंद्र मोदी की रैली के बारे में विशेष खुफिया सूचना मिलने के बावजूद हुई सुरक्षा खामियों के लिए वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगाया है जिसका राज्य सरकार ने खंडन किया है। कांग्रेस ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए जबकि बिहार में सत्तारूढ़ जदयू ने कहा कि मोदी की रैली स्थल पर तथा रेलवे स्टेशन पर हुए विस्फोटों को लेकर अनावश्यक राजनीति नहीं की जानी चाहिए। इन विस्फोटों में छह लोग मारे गए हैं।

दिल्ली में संवाददाता सम्मेलन में वरिष्ठ भाजपा नेता अरुण जेटली ने बिहार सरकार पर दोष मढ़ते हुए दावा किया कि मोदी की रैली से चार दिन पहले बिहार सरकार को एक खुफिया अलर्ट भेजा गया था जिसमें कहा गया था कि गुजरात के मुख्यमंत्री के पटना दौरे पर इंडियन मुजाहिदीन के माड्यूल हमले कर सकते हैं। जेटली ने कहा कि वोट बैंक की राजनीति के चलते बिहार सरकार ने समय रहते उपाय नहीं किए जिससे बेकसूर लोगों की जान गई।

मोदी की ‘हुंकार रैली’ में कथित सुरक्षा खामियों को लेकर नीतिश कुमार ने अपने प्रशासन की आलोचनाओं के बीच कहा कि उन्होंने अधिकारियों को जेटली के इस दावे की जांच करने को कहा है कि रैली के बारे में इंटेलिजेन्स ब्यूरो ने बिहार पुलिस को विशेष अलर्ट भेजा था। उधर, गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने आज पटना जाने का कार्यक्रम रद्द कर दिया है। जानकारी के अनुसार पता चला है कि आज नीतीश पटना में नहीं होंगे, इसलिए शिंदे बुधवार को नीतीश से मुलाकात करेंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You