KRRISH-3 पर कॉपी राइट का मामला दर्ज!

  • KRRISH-3 पर कॉपी राइट का मामला दर्ज!
You Are HereNational
Tuesday, October 29, 2013-3:29 PM

मुंबई: ऋतिक रोशन स्टारर फिल्म कृष 3 विवादों में घिरी गई है। यह फिल्म 1 नवंबर को रिलीज होने वाली है। इस फिल्म पर कॉपीराइट का मामला दर्ज किया गया है। मध्य प्रदेश के फिल्म लेखक उदय सिंह राजपूत ने फिल्म के निर्माताओं पर कॉपीराइट कानून को लेकर मामला दर्ज करवाया है। लेखक राजपूत ने कहा है कि जब तक उसे दो करोड़ रुपये का मुआवजा नहीं मिल जाता है तब तक इस फिल्म को भारत में रिलीज करने से रोक दिया जाए।

लेखक का दावा है कि उन्होंने 'कृष 2' की कहानी लिखी थी, जो कृष 1 की अगली कड़ी थी। इसी को आधार बनाते हुए कृष 3 बनाई गई लेकिन कहानी लिखने का श्रेय उन्हें नहीं दिया गया। आपको बता दे कि लेखक यह भी बताया है कि राकेश रोशन ने वादा किया था कि यदि पटकथा का इस्तेमाल किया गया तो उन्हें भुगतान किया जायेगा।

राजपूत ने कहा कि उन्हें भुगतान करने के बजाय रोशन ने उस पटकथा का इस्तेमाल कृष 3 बनाने के लिए किया साथ ही फिल्म का शीर्षक कृष 3 भी दिया गया। पर उन्हें किसी तरह का भुगतान नहीं किया गया। दूसरी तरफ कृष 3 के निर्माता राकेश रोशन ने भी हाई कोर्ट को में अनुरोध किया कि इस मामले में एक पक्ष सुनकर फैसला ना लिया जाए दूसरे पक्ष का भी फैसला सुना जाना चाहिए। इस केस की सुनवाई न्यायमूर्ति एस जे कठावाला कल करेंगे और दोनों पक्षों की बात सुनकर फैसला लिया जाएगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You