छत्तीसगढ़ चुनाव सीआरपीएफ के लिए बड़ी चुनौती

  • छत्तीसगढ़ चुनाव सीआरपीएफ के लिए बड़ी चुनौती
You Are HereNational
Tuesday, October 29, 2013-2:37 PM

नई दिल्ली: केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने कल कहा कि छत्तीसगढ़ में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराना सुरक्षाबलों के लिए बड़ी चुनौती होगी। अगले महीने राज्य में प्रस्तावित विधानसभा चुनावों के लिए अर्द्धसैनिक बलों के 56 हजार से अधिक जवानों को तैनात किया जा रहा है। सीआरपीएफ महानिदेशक दिलीप त्रिवेदी ने बल के 74वें स्थापना दिवस की पूर्वसंध्या पर एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि सुरक्षा एजेंसियों को सुरक्षाबलों, अति विशिष्ट लोगों और राजनीतिक उम्मीदवारों पर संभावित हमलों की खुफिया जानकारी है।

 

राज्य विधानसभा चुनाव के लिए मतदान दो चरणों में 11 और 19 नवंबर को होगा। त्रिवेदी ने कहा कि छत्तीसगढ में चुनाव कराना हमारे लिए बडी चुनौती है। हमने इस उद्देश्य से सुरक्षाबलों की 562 कंपनियां पहले ही लगा दी हैं। हम हर संभावना को लेकर सजग हैं और मतदान समाप्त होने के बाद भी हमें एलर्ट रहना होगा । सीआरपीएफ की एक कंपनी में लगभग 100 जवान होते हैं।

 

छत्तीसगढ़ का दौरा कर सके त्रिवेदी ने कहा कि सुरक्षाबल नक्सल प्रभावित इलाकों में संपर्क मार्गों’ पर गहरी जमीन में दबाए गए आईईडी को निष्क्रिय कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि महत्वपूर्ण लोगों की सुरक्षा भी बड़ा लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि दरबा घाटी की घटना से हमने सबक लिया है और हम देश को आश्वास्त कर सकते हैं कि हम अपना बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे और अधिकतम सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You